प्रदेश में फिर बढ़ रहा है संक्रमण, भोपाल-इंदौर के साथ अब छोटे शहरों में भी ख़तरा


प्रदेश में अब बड़े के साथ छोटे शहरों में भी एक बार फिर संक्रमण बढ़ता नजर आ रहा है ऐसे में लोगों को खास एहतियात बरतने की ज़रूरत है। यहां स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए प्रशासन को भी ठोस कदम उठाने होंगे।


देश गांव
सबकी बात Updated On :

भोपाल। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब बार फिर कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है और यही हाल मध्यप्रदेश में भी हो सकता है। यहां लोग भले ही कोरोना संक्रमण से पहले की तरह डरे हुए नज़र न आ रहे हों लेकिन यदि लापरवाही की गई तो संक्रमण की स्थिति परेशान करने वाली हो सकती है।

मंगलवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार पिछले चौबीस घंटों में संक्रमण के 922 नए मामले मिले हैं। इस बीच दस लोगों की मौत भी हुई है। प्रदेश में अब तक 185446 संक्रमित मिल चुके हैं। पहले जहां इंदौर जिले में सबसे अधिक संक्रमण के मामले मिल रहे थे तो पिछले काफी दिनों से यह जगह भोपाल जिला ले चुका है। जहां सबसे अधिक संक्रमित मिल रहे हैं। मंगलवार को मिले संक्रमितों में भोपाल में 207 तो इंदौर में 178 मामले में शामिल हैं।

ग्वालियर में 55 और जबलपुर में 48 नए संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा कई छोटे जिलों में भी अब संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। मंगलवार को जारी की गई रिपोर्ट में प्रदेश के कई जिलों में संक्रमितों की संख्या दहाई के अंकों में रही।

इन शहरों में सागर में 19,  धार में 12, शिवपुरी में 19, रीवा में 37,  रतलाम में 26,  बैतूल में 13, सतना में 26,  विदिशा में 28,  बालाघाट में 21, राजगढ़ में 15 ,सीहोर, उज्जैन, बड़वानी और मंदसौर में 10-10, हरदा और सिंगरौली में 13-13, सीधी में 12, शाजापुर में 11 अशोक नगर में 16 नागरिक संक्रमण का शिकार हुए हैं।

प्रदेश में फिलहाल कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या 9060 है। इसके अलावा 173284 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं मंगलवार को 848 लोग ठीक हुए। प्रदेश में फिलहाल पॉजिटिव मामले मिलने की दर 5.1% है।

इंदौर भोपाल ग्वालियर और जबलपुर के अलावा छोटे शहरों में संक्रमण के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। इनमें सागर, शिवपुरी, रतलाम, विदिशा बालाघाट जैसे शहर अहम हैं। इन शहरों में लोगों को खास एहतियात बरतने की ज़रूरत है। यहां स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए प्रशासन को भी गंभीर कदम उठाने होंगे।

 



Related