प्रदेश सरकार ने घोषित किया सोमवार का अवकाश


दशहरे का पर्व 25 और 26 अक्टूबर को मनाया जा रहा है। 25 अक्टूबर को तो रविवार का अवकाश है ही, 26 अक्टूबर, सोमवार के अवकाश की घोषणा भी प्रदेश सरकार ने की है।


देश गांव
सबकी बात Updated On :

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को दशहरे के उपलक्ष्य में अवकाश घोषित किया है। उनका कहना है कि प्रदेश में बाहर जाने वाले लोग दशहरे का पर्व सुकून से मना सकें, इसलिए यह घोषणा की गई है।

सीएम ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि दशहरे का पर्व 25 और 26 अक्टूबर को मनाया जा रहा है। 25 अक्टूबर को तो रविवार का अवकाश है ही, 26 अक्टूबर, सोमवार के अवकाश की घोषणा भी प्रदेश सरकार ने की है।

मुख्यमंत्री का मानना है कि जो लोग बाहर जाते हैं, वे त्यौहार को ठीक से मना सकें। इस घोषणा से सरकारी कर्मचारियों को ज्यादा फायदा होगा।

ये कहा शिवराज ने

महाष्टमी की सभी बहनों और भाइयों को बधाई। आज रात्रि में भी हम देवी मां की पूजा करेंगे मेरी मां से प्रार्थना है कि सुख समृद्धि और रिद्धि सिद्धि मध्य प्रदेश और देश की जनता में आए, विजयादशमी 25 को भी मनाई जा रही है और 26 को भी मनाई जा रही है।

25 अक्टूबर का तो अवकाश है ही लेकिन मध्य प्रदेश सरकार ने ये फैसला किया है कि 26 अक्टूबर को विजयादशमी का अवकाश सोमवार के दिन का भी रहेगा ताकि विजयादशमी का पावन पर्व लोग परंपरा के अनुसार मना सकें।

कई बार पूजा के लिए अपने अपने गांव में भी जाते हैं ऐसे में जो शासकीय कर्मचारी साथी हैं वह ठीक ढंग से परंपरा का निर्वाह कर सकें इसलिए हमने यह फैसला किया है।

उपचुनाव : फायदा सभी को

मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर उपचुनाव होना है। 3 नवंबर को इसके लिए मतदान होगा। दशहरे के पर्व पर आया यह फैसला उपचुनाव की नजर से भी देखा जा रहा है।

इसका सीधा-सीधा फायदा शासकीय कर्मचारियों को तो होगा ही, साथ ही एक बड़ा वर्ग इससे प्रभावित है।



Related