किरीट सोमैया की पत्नी ने संजय राउत के खिलाफ किया 100 करोड़ की मानहानि का केस

देश गांव
बड़ी बात Updated On :
Kirit-Medha-Somaiya

नई दिल्ली। कथित टॉयलेट घोटाले में नाम घसीटने पर भाजपानेता किरीट सोमैया की पत्नी मेधा किरीट सोमैया ने शिवसेना सांसद संजय राउत के खिलाफ मुंबई हाईकोर्ट में 100 करोड़ रुपये की मानहानि का मुकदमा दायर किया है।

मेघा इससे पहले राउत के खिलाफ मुलुंड थाने में मानहानि की शिकायत दर्ज करवा चुकी हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि राउत ने बिना किसी सबूत के उनकी पत्नी और परिवार को बदनाम करने के लिए शौचालय घोटाले में उनका नाम घसीटा है।

बता दें कि संजय राउत ने मेधा और उनके पति पर मीरा भायंदर नगर निगम के अधिकार क्षेत्र वाले इलाके में सार्वजनिक शौचालयों के निर्माण में सौ करोड़ रुपये के घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया है।

नोएडा के निठारी स्थित एक कॉम्पलेक्स के बेसमेंट में लगी आग, कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका

नोएडा सेक्टर-31 में हंसराज कॉम्प्लेक्स के बेसमेंट में आग लग गई है। यहां कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है। नोएडा के मुख्य अग्निशमन अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि जहां आग लगी है वहां AC के पार्ट्स और AC रखे हुए हैं, जिसके कम्प्रेसर फटने से धुआं हो रहा है।

इस कारण अंदर घुसना मुश्किल हो रहा है। हम तीन तरफ से इसे बुझाने की कोशिश कर रहे हैं और जैसे ही इसे बुझा देंगे फिर रेस्क्यू का काम शुरू करेंगे। अभी अंदर कितने लोग फंसे हैं इसकी कोई जानकारी नहीं है।

आज की अन्य बड़ी खबरें…

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में पुलिस ने 3 आतंकियों को गिरफ्तार किया – 

जम्मू-कश्मीर के बारामुला पुलिस ने तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से तीन पिस्टल, तीन मैगजीन, 32 गोलियां और 2 ग्रेनेड बरामद हुए हैं।

बारामुला के एसएसपी रईस मोहम्मद भट ने बताया कि पिछले महीने 15 तारीख को एक आतंकी हमला हुआ था, उसमें आतंकियों ने एक सरपंच को गोली मार दी थी। इन पर एफआईआर दर्ज करने के बाद यह गिरफ्तारी हुई है। मामले में अभी आगे जांच जारी है।

महबूबा का भाजपा पर निशाना, कहा- देश को गुजरात और यूपी मॉडल बनाने का कॉम्पिटिशन चल रहा है – 
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने सोमवार को श्रीनगर में कहा कि देश को गुजरात और उत्तर प्रदेश मॉडल बनाने का कॉम्पिटिशन चल रहा है।

हमारे सामने मिसाल है कि गुजरात में क्या हुआ, उत्तर प्रदेश में मुसलमानों के साथ क्या हो रहा है। ये असम के मुख्यमंत्री से भी दो कदम आगे जाना चाहते हैं। ये इस मुल्क की बुनियाद को हिलाने की बात कर रहे हैं। ये मुल्क जिस संविधान पर बना था उस संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

मेडिकल चेकअप के लिए पटियाला के राजिंद्र अस्पताल पहुंचे सिद्धू, मेडिकल बोर्ड कोर्ट को सौंपेंगा रिपोर्ट

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को मेडिकल चेकअप के लिए पटियाला के राजिंद्र अस्पताल लाया गया है। 1988 के रोड रेज मामले में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें एक साल की सजा सुनाई थी जिसके बाद 20 मई से वे पटियाला सेंट्रल जेल में हैं। सिद्धू जेल में सिर्फ सलाद, फल और उबली सब्जियां ही खा रहे हैं।

सिद्धू जेल की दाल-रोटी नहीं खा रहे। उनका तर्क है कि उन्हें गेहूं से एलर्जी है। इसलिए वह रोटी नहीं खा सकते। वहीं लीवर प्रॉब्लम और ब्लड क्लॉटिंग यानी खून के थक्के बनने की समस्या है। वह सब चीजें नहीं खा सकते। उन्हें कुछ खास फल और स्पेशल डाइट दी जाए।

राजिंदरा अस्पताल के सुपिरटेंडेंट ने कहा कि 2 डॉक्टरों और एक डाइटीशियन का बोर्ड बनाया गया है। उन्होंने सिद्धू के ब्लड और यूरीन के कुछ टेस्ट करवाए हैं। उनके इलाज के रिकॉर्ड की भी जांच की जा रही है।

सिद्धू ने कोर्ट में स्पेशल डाइट के लिए भी पिटीशन दायर की है जिसके बारे में कोर्ट ने राजिंदरा अस्पताल के मेडिकल बोर्ड से रिपोर्ट मांगी गई है।

आज की अन्य बड़ी खबरें…

बिहार में ट्रैक पर बैठे ग्रामीण, 16 ट्रेनों के रूट बदले व 15 कैंसिल​​​​​​​ –
बिहार से पंजाब, कोलकाता, दिल्ली जाने वाले यात्री आज सोच समझकर घर से निकले, क्योंकि कई ट्रेनें रद्द की गई है, तो कुछ के रूट बदले गए हैं।
दरअसल, कोरोना काल में जिन ट्रेनों के स्टॉपेज हटाए गए, उनका स्टॉपेज फिर से बहाल करने की मांग को लेकर बड़हिया स्टेशन पर इलाके के लोगों का आंदोलन लगातार जारी है। टेंट लगाकर इलाके के लोग अपनी मांगों को पूरा करवाने के लिए बड़हिया में रेलवे ट्रैक पर ही बैठे हैं

पूर्णिया में सड़क हादसा, ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत –
पूर्णिया में सड़क हादसे में 8 मजदूरों की मौत हो गई। 8 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। हादसा सुबह साढ़े 3 बजे जलालगढ़ थाना क्षेत्र की सीमा में काली मंदिर के पास हुआ है। सभी मजदूर त्रिपुरा से ट्रक में बोरिंग का पाइप लेकर जम्मू कश्मीर जा रहे थे।
सभी मजदूर राजस्थान के रहने वाले हैं। हादसे के वक्त सभी मजदूर उसमें लदे लोहे के पाइप पर सो रहे थे। जैसे ही ट्रक पलटा 8 मजदूर उसी पाइप के नीचे दब गए। जिसके उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

महाराष्ट्र के बल्लारपुर पेपर मिल के वुड डिपो में लगी आग –
महाराष्ट्र के चंद्रपुर में बल्लारपुर पेपर मिल के वुड डिपो में भीषण आग लग गई। आग पर अभी भी काबू नहीं पाया जा सका है। बल्लारपुर तहसीलदार संजय रेनचवार ने बताया कि दमकल की 25 गाड़ियां आग बुझाने में लगी हुई हैं। आग लगाने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

असम के CM बोले- मदरसा शब्द का अब अस्तित्व समाप्त होना चाहिए –
असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने रविवार को कहा कि मदरसा शब्द का अब अस्तित्व समाप्त होना चाहिए और स्कूलों में सभी के लिए सामान्य शिक्षा पर जोर दिया जाना चाहिए।
दिल्ली में एक कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जब तक मदरसा शब्द रहेगा तब तक बच्चे डाक्टर और इंजीनियर बनने के बारे में नहीं सोच पाएंगे।
उन्होंने आगे कहा कि अगर आप छात्रों को कहेंगे कि मदरसों में पढ़ेंगे तो वे डॉक्टर या इंजीनियर नहीं बनेंगे, वे खुद जाने से मना कर देंगे। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि अपने बच्चों को कुरान पढ़ाएं, लेकिन घर पर। मदरसों में बच्चों को भर्ती करना उनके मानवाधिकारों का उल्लंघन है।

वाराणसी के जिला जज ज्ञानवापी केस में हिंदू पक्ष की याचिका पर आज सुनवाई करेंगे –
ज्ञानवापी मामले में आज से वाराणसी जिला जज सुनवाई करेंगे। इस दौरान हिंदू और मुस्लिम पक्षों के वकील जिला जज की अदालत में पेश होंगे। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सिविल कोर्ट ने शनिवार को ज्ञानवापी मामले से जुड़ी सभी फाइलें और दस्तावेज जिला जज कोर्ट को सौंप दिए थे।
डॉ. अजय कृष्णा विश्वेशा डिस्ट्रिक्ट और सेशन जज बनारस हैं, जो अब ज्ञानवापी मामले पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सुनवाई करेंगे।
अंजुमन इंतेजामिया कमेटी की अगुआई कर रहे वकील अभय नाथ यादव ने कहा है कि पहले यह तय किया जाए कि मामला चलने योग्य है या नहीं।
शुक्रवार को ज्ञानवापी मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान वाराणसी जिला जज को केस ट्रांसफर कर दिया था। कोर्ट ने कहा था कि वुजू की व्यवस्था की जाएगी, साथ ही शिवलिंग का एरिया सील रहेगा।

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली पुलिस को मानहानि का नोटिस भेजा –
आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली पुलिस ने खराब चरित्र का व्यक्ति घोषित किया था। खान के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज हैं और फिलहाल वे जमानत पर हैं।
बैड कैरेक्टर घोषित होने के बाद विधायक अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली पुलिस को मानहानि का नोटिस भेजा है। खान ने पुलिस पर उनके और परिवार के मौलिक अधिकारों का कथित रूप से हनन करने का आरोप लगाया है।
उनका कहना है कि दिल्ली पुलिस सार्वजिक रूप से बिना शर्त माफी मांगे। ओखला से विधायक खान को मदनपुर खादर में अतिक्रमण रोधी अभियान के दौरान हाल में गिरफ्तार किया गया था।

गोवा में पुर्तगालियों ने जिन मंदिरों को नष्ट किया था, उनका जीर्णोद्धार करेंगे – सीएम सावंत
गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने ज्ञानवापी विवाद पर चर्चा करते हुए कहा- जहां कहीं भी मंदिर तोड़े गए हैं, उन्हें फिर से बसाया जाना चाहिए। गोवा में पुर्तगालियों ने मंदिरों को नष्ट किया था। इन मंदिरों के जीर्णोद्धार के लिए राज्य सरकार बजट का आवंटन करेगी।
पुर्तगाली शासन के 450 सालों में हिंदू संस्कृति का विनाश हुआ और कई लोगों का धर्मांतरण हुआ। राज्य के मंदिरों को नष्ट कर दिया गया। हम इन सबका कायाकल्प करने जा रहे हैं। इसमें गलत क्या है? मेरा मानना ​​है कि जहां भी मंदिर नष्ट हालत में हैं, उनका पुनर्निर्माण किया जाना चाहिए।

राजकोट में मह‍िला ने पुल‍िस थाने में लगाई फांसी, बयान दर्ज कराने आई थी
गुजरात के राजकोट शहर में सनसनीखेज घटना सामने आई है। यहां एक 20 साल की विवाहित महिला ने रविवार को पुलिस थाने में आत्महत्या कर ली। महिला इससे पहले थाने में बयान दर्ज कराने आई थी।
जोन-1 के डीसीपी प्रवीण कुमार मीणा ने बताया क‍ि नयना को अजी बांध पुलिस स्टेशन ने किसी अपराध के संबंध में बयान दर्ज करने बुलाया था। रविवार सुबह वह फ्रेश होने शौचालय गई और वहीं फांसी लगा ली।



Related