‘मध्य प्रदेश में भी लव जिहाद के लिए बनेगा कानून’


सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- लव जिहाद जैसी कोई चीज प्रदेश में नहीं होगी। अगर किसी ने ऐसी हरकत की भी तो उसे ठीक कर दिया जाएगा। इसके लिए कानून बनाया जाएगा।


देश गांव
बड़ी बात Updated On :

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिए संकेत

भोपाल। लव जिहाद पर सख्ती को लेकर उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी आगे आए हैं। सोमवार रात लव ‍जिहाद को लेकर मध्य प्रदेश में भी कानून बनाने को लेकर बड़ा बयान शिवराज सिंह चौहान ने दिया है। वे एक समाचार एजेंसी से चर्चा कर रहे थे, तभी ये बात कही।

प्रदेश भाजपा कार्यालय में भाजपा के पूर्व संभागीय संगठन मंत्री अरविंद कोठेकर की श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई थी। यहीं टीवी चैनल से चर्चा में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ये बात कही।

ठीक कर देंगे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लव जिहाद जैसी कोई चीज प्रदेश में नहीं होगी। अगर किसी ने ऐसी हरकत की भी तो उसे ठीक भी कर जाएगा। लव जिहाद रोकने के लिये कानूनी व्यवस्था बनाई जाएगी। शिवराज ने इसके अलावा और भी कई बातों पर चर्चा की।

योगी ने की पहल

आपकों बता दें कि उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बीते दिनों देवरिया की चुनावी रैली में बोला था कि सरकार लव जिहाद पर कानून बनाएगी। उन्होंने चेतावनी भी दी थी कि जो पहचान छिपाते हैं और हमारी बहनों के सम्मान के साथ खेलते हैं। यदि ऐसे लोगो सुधरते नहीं हैं तो इनकी राम नाम सत्य यात्रा निकलेगी।

संत समाज भी साथ

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने कहा कि अब समय आ गया है कि लव जिहादियों का अंत हो जाना चाहिए। उन्हें ऐसा दंड मिले कि उनकी आने वाली पीढ़ियां भी उसे याद रखें।

हरियाणा में भी तैयारी

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज भी रविवार को कह चुके हैं  कि हमारी राज्य सरकार लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने पर सोच रही है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने कहा था कि इस पर कानून बनाने के लिए विशेषज्ञो से सलाह ले रहे हैं।



Related