पूरे देश में फ्री उपलब्ध करवाई जाएगी covid-19 वैक्सीन- स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा है कि वैक्सीन दिल्ली में नहीं बल्कि पूरे देश में फ्री उपलब्ध करवाई जाएगी। पहले फेज में एक करोड़ स्वास्थ्यकर्मियों और दो करोड़ फ्रंटलाइन वर्कर्स को फ्री वैक्सीन लगाई जाएगी।


देश गांव
बड़ी बात Updated On :
dr-harsh-vardhan

नई दिल्ली। कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर केंद्र सरकार अपनी तैयारियों की जांच के लिए पूरे देश में शनिवार को इसका ड्राई रन चल रहा है। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा है कि वैक्सीन दिल्ली में नहीं बल्कि पूरे देश में फ्री उपलब्ध करवाई जाएगी।

पहले फेज में एक करोड़ स्वास्थ्यकर्मियों और दो करोड़ फ्रंटलाइन वर्कर्स को फ्री वैक्सीन लगाई जाएगी।

यह बातें स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने जीटीबी अस्पताल में कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन की तैयारियों का जायजा लेने के बाद कहीं। उन्होंने कहा कि अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। सुरक्षित और असरदार वैक्सीन हमारी प्राथमिकता है।

पोलियो के वैक्सीनेशन के वक्त भी कई तरह की अफवाहें फैलाई गई थीं, लेकिन लोगों ने वैक्सीन लगवाई और आज देश पोलियो मुक्त हो चुका है।

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने करीब 96 हजार वैक्सीनेटर्स को वैक्सीनेशन की ट्रेनिंग दी है। 2360 प्रतिभागियों को नेशनल ट्रेनिंग ऑफ ट्रेनर्स इंस्टीट्यूट में और 719 जिलों में 57 हजार से अधिक प्रतिभागियों को ट्रेनिंग दी गई है। वैक्सीन से संबंधित कोई भी जानकारी किसी भी राज्य में 104 नंबर डायल करके हासिल की जा सकेगी।



Related