कोलकाता में बहुमंजिला इमारत में आग लगने से चार दमकलकर्मी समेत सात की मौत


कोलकाता के स्ट्रैंड रोड इलाके में सोमवार शाम एक बहुमंजिला इमारत की 13वीं मंजिल पर भीषण आग लग गई, जिसमें अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, सात लोगों की मौत हो गई है।


Kumar Manish Kumar Manish
बड़ी बात Updated On :
west-bengal-fire

कोलकाता। कोलकाता के स्ट्रैंड रोड इलाके में सोमवार शाम एक बहुमंजिला इमारत की 13वीं मंजिल पर भीषण आग लग गई, जिसमें अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, सात लोगों की मौत हो गई है।

जानकारी के मुताबिक, मरने वालों में चार दमकलकर्मी, एक एएसआई और एक आरपीएफ का जवान है। सातवें शख्स की पहचान नहीं हो पाई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस आग को बुझाने के लिए मौके पर 15 दमकल गाड़ियां भेजी गई। ताजा जानकारी के मुताबिक, आग पर काबू पा लिया गया है और कूलिंग प्रोसेस जारी है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौके पर पहुंची हैं। मौके पर पहुंची सीएम ममता बनर्जी ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा राशि देने का ऐलान किया है।

फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी ने बताया कि आग सोमवार की शाम 6.10 बजे लगी थी। इसके बाद कोलकाता नगर निगम के महापौर फिरहाद हकीम और मंत्री सुजीत बोस मौके पर पहुंचे।

सूत्रों के मुताबिक, इमारत में आग लगने के पहले धमाका हुआ था। वहीं, अग्नि व आपातकालीन सेवा मामलों के मंत्री सुजीत बोस ने बताया कि इस इमारत में ईस्टर्न और साउथ ईस्टर्न रेलवे के ऑफिस हैं।

मंत्री बोस ने बताया कि जगह कम होने की वजह से दमकलकर्मियों को आग बुझाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके बावजूद दमकलकर्मी आग बुझाने के काम में जुटे हुए थे।



Related