खत्म हुआ चार साल का इंतज़ार, MPPSC ने जारी किये रिज़ल्ट, लड़कियों ने किया शानदार प्रदर्शन

चार साल बाद आया परिणाम, लड़कियों ने बेहतर प्रदर्शन किया

MPPSC exams 2022

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोगा यानी MPPSC ने अपनी 2019 की परीक्षा का परिणाम अंततः जारी कर दिया है। इस बार परीक्षा में लड़कियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है और शुरुआती दस अभ्यर्थियों में सात लड़किया हैं। वहीं पूरी परीक्षा में 197 महिलाएं आगे हैं। यह परीक्षा 484 पदों के लिए हुई थी और फिलहाल इनमें से 472 का परिणाम ही जारी किया गया है।  ऐसे में आयोग ने 87 प्रतिशत अभ्यर्थियों की नियुक्ति जारी की है वहीं 13 प्रतिशत फिलहाल होल्ड पर हैं।

इस परीक्षा में सतना जिले की रहने वाली प्रिया पाठक ने पहला स्थान हासिल किया है। उनके पिता स्थानीय सरकारी स्कूल में शिक्षक हैं।  प्रिया को डिप्टी कलेक्टर के पद के लिए चयनित किया गया है। वहीं दूसरे स्थान पर शिवांगी बघेल रहीं हैं। वे जबलपुर की रहने वाली हैं और उनके पिता लोक निर्माण विभाग में अधिकारी हैं। शिवांगी भी डिप्टी कलेक्टर के पद पर चयनित हुई हैं।  इस रिजल्ट को 27 प्रतिशत आरक्षण पर हाईकोर्ट के फैसले के बाद जारी किया जाएगा। MPPSC द्वारा जारी हुए रिजल्ट में कुल 24 डिप्टी कलेक्टर, 19 DSP, 17 डिस्ट्रिक्ट कोषालय ऑफिसर सहित कॉमर्शियल टैक्स ऑफिसर, जैसे पदों की मेरिट लिस्ट शामिल हैं।

जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे एमपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। मेरिट लिस्ट की बता करें तो टॉप-10 में प्रिया पाठक के बाद शिवांगी बघेल, पूजा सोनी, राहुल कुमार पटेल, निधि मिश्रा, हरनीतकौर कलसी, सौरभ मिश्रा, सलोनी अग्रवाल, रीतिका पाटीदार, आशुतोष महादेवसिंह ठाकुर के नाम शामिल हैं।

First Published on: December 28, 2023 10:33 AM