कोरोना फिर पसार रहा पैरः इंदौर और भोपाल में लगेगा नाइट कर्फ्यू!


– मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की कोरोना संक्रमण को लेकर समीक्षा बैठक।
– कई शहरों को लेकर किए जरूरी निर्णय।


देश गांव
बड़ी बात Updated On :

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर और भोपाल में एक बार फिर से नाइट कर्फ्यू लगाए जाने की आशंकाएं बढ़ रही हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक की और संक्रमण की स्थिति का जायजा लिया।

मुख्यमंत्री ने सभी जिला कलेक्टरों से संक्रमण को लेकर खास एहतियात बरतने की बात कही है। इसके अलावा इंदौर और भोपाल में संक्रमण को लेकर संवेदनशील स्थानों में गिना जा रहा है। ऐसे में संभव है कि इंदौर और भोपाल में नाइट कर्फ्यू घोषित कर दिया जाए। खबरों की मानें तो यह निर्णय 14- 15 मार्च के आसपास आ सकता है।

पिछले कुछ दिनों में प्रदेश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण की रफ्तार ने तेजी पकड़ ली है जिसे लेकर सरकार बेहद चिंतित नजर आ रही है।

इन दोनों शहरों में फिलहाल कलेक्टरों से भीड़ पर नियंत्रण रखने के लिए भी कहा गया है। यहां होने वाले सार्वजनिक आयोजनों में लोगों से कम संख्या में शामिल होने की अपील की जा रही है। यहां के हॉल आदि में क्षमता से 50 प्रतिशत लोगों को ही बैठने की व्यवस्था करने के लिए कहा गया है।

भोपाल और इंदौर में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में यह शहर सबसे ज्यादा खतरे में हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जिन शहरों में 10 से ज्यादा संक्रमित मिल रहे हैं वहां भीड़ पर नियंत्रण रखने के लिए विशेष प्रयास किए जाने चाहिए और यहां सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर नागरिकों को सचेत रहना चाहिए। इन शहरों में प्रशासन एक बार फिर बाजारों में भीड़ को लेकर सख्त नजर आ सकता है।

उल्लेखनीय है कि पिछले 24 घंटों में ही मध्य प्रदेश में करीब 600 से अधिक कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें इंदौर और भोपाल मैं सबसे ज्यादा मरीज सामने आए हैं। इस दौरान महाराष्ट्र से भी संक्रमण फैलने का खतरा है क्योंकि प्रदेश के बहुत से हिस्से महाराष्ट्र की बॉर्डर से लगे हुए हैं।

महाराष्ट्र में फिलहाल कोरोना की स्थिति एक बार फिर बिगड़ती नजर आ रही है। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा, सिवनी, बड़वानी, बुरहानपुर, खंडवा, बालाघाट, खरगोन, बैतूल, अलीराजपुर जैसे कुल 9 जिलों की सीमा महाराष्ट्र से लगती है।

 



Related