पद्मनाभस्वामी मंदिर 15 अक्टूबर तक बंद, पुजारी समेत कई कोरोना पॉजिटिव

Kumar Manish
बड़ी बात Updated On :
padmanabhaswamy temple

कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव के कारण केरल के प्रसिद्ध पद्मनाभस्वामी मंदिर को आम श्रद्धालुओं के लिए 15 अक्टूबर तक बंद कर दिया गया है। पद्मनाभस्वामी मंदिर के कई कर्मचारियों के साथ ही मुख्य मंदिर के दो पुजारी भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके बाद तिरुवनंतपुरम प्रशासन की सलाह पर मंदिर 15 अक्टूबर तक के लिए बंद किया गया है। फिलहाल मंदिर को सैनेटाइज किया जा रहा है।

मंदिर के कार्यकारी अधिकारी रतीशन ने बताया कि मंदिर के 2 मुख्य पुजारी, आठ सहयोगी पुजारी और दो गार्ड कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद मंदिर को दर्शन के लिए बंद कर दिया गया है। हालांकि, मंदिर के तंत्री रोज पूजा करते रहेंगे।

बता दें कि कोविड-19 के कारण लागू लॉकडाउन में देशभर में सभी धार्मिक स्थलों को बंद कर दिया गया था। अनलॉक की प्रक्रिया के चौथे चरण में इन्हें कड़ी शर्तों और नियमों के तहत खोलने की इजाजत मिली थी। पद्मनाभस्वामी मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए 26 अगस्त को खोला गया था।

दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कोविड-19 के कारण सख्त नियम बनाए गए थे। दर्शन करने से एक दिन पहले श्रद्धालुओं को ऑनलाइन बुकिंग कराने और दर्शन के लिए आते वक्त आधार कार्ड और ऑनलाइन बुकिंग की एक कॉपी रखने का प्रावधान किया गया था।



Related