वाराणसी: मोदी के संसदीय क्षेत्र में बदबूदार सीवर से परेशान लोगों ने पार्षद को बनाया बंधक, योगी के खिलाफ़ की नारेबाजी

देश गांव
बड़ी बात Updated On :
फोटो: साभार वाराणसी न्यूज़ टुडे


प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस से एक बड़ी घटना घटी है। नगर निगम वाराणसी के वार्ड नंबर 79 बलुआबीर के पार्षद तुफैल अंसारी को शुक्रवार को स्थानीय लोगों ने बंधक बना लिया। स्थानीय लोगों ने पार्षद को कुर्सी से रस्सी से बांध कर सीवर के बजबजाते पाने में उनकी कुर्सी रख दी और जमकर नारेबाजी की।

इस सम्बन्ध में स्थानीय लोगों ने कहा कि पिछले 4 महीने से क्षेत्र में सीवर व्यवस्था ध्वस्त हो गयी है और पार्षद तुफैल अंसारी से हम कह कह के थक चुके हैं, इसलिए आज यह कार्य हमें करना पड़ा।

न्यूज़ 24 ने इस घटना का वीडियो ट्वीट किया है।

इस सम्बन्ध में स्थानीय पार्षद ने लोगों को जल्द से जल्द समस्या के समाधान का आश्वासन दिया तो उन्हें छोड़ दिया गया।

वाराणसी न्यूज़ टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, कोतवाली थाना अंतर्गत अम्बियामण्डी क्षेत्र में सीवर पानी समस्याओं को लेकर एवं कई महीनों से अम्बियामण्डी व दुल्लीगड़ही मोहम्मद शाहिद मस्जिद क्षेत्र में लगे सीवर के पानी की समस्या को लेकर क्षेत्रीय जनता ने पाषर्द तुफैल अंसारी को बंधक बना लिया। सरदार हाजी मकबूल हसन ने बताया कि क्षेत्र में पिछले चार महीने से जैसे ही सुबह होती है और घरों में काम शुरू होता है गलियों में सीवर ओवरफ्लो होने लगता है और दोपहर 1 बजे तक यहाँ सीवर का पानी बजबजाता है।

उसके बाद शाम 4 बजे से लेकर 9 बजे रात इलाके की हालत खराब रहती है। हाजी मकबूल हसन ने बताया कि इस समबन्ध में कई बार पार्षद से शिकायत की गयी पर उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया इसलिए आज उन्हें बंधक बनाया गया है।

इस सम्बन्ध में जब हमने पार्षद तुफैल अंसारी से बात की तो उन्होंने कहा कि मैं कई महीनों से प्रयासरत हूँ पर हमारे इलाके की में सीवर लाइन जिस जगह जाकर मिली है उस स्थान पर बिजली विभाग द्वारा चबूतरा बनाकर ट्रांसफारमर लगा दिया गया है। हमने जब इस बात की शिकायत बिजली विभाग से की तो उन्होंने कहा कि आप लिखित दीजिये की हमारे ट्रांसफार्मर हटाने से आप के यहाँ सीवर की समस्या सही हो जाएगी तो हम हटा देंगे वरना नहीं हटायेंगे।

तुफैल अंसारी ने बताया कि इसी वजह से आज तक इस समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है।

 



Related