आवाजाही पर पांबदी नहीं लेकिन शादी और धार्मिक कार्यक्रमों के लिए बन सकते हैं नए नियम


पिछले कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर कलेक्टर मनीष सिंह ने कई बैठकें की हैं। इन बैठकों में नई व्यवस्था बनाने पर विचार किया जा रहा है।


देश गांव
इन्दौर Updated On :
राजवाड़ा इंदौर, प्रतीकात्मक चित्र,


इंदौर। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए यदि प्रशासन और नागरिकों की ओर से गंभीर कदम नहीं उठाए गए तो आने वाले दिनों में परेशानी बढ़ सकती है और संभव है कि हालात पहले की तरह हो जाएं। इस स्थिति से बचने के लिए जिला प्रशासन लगातार काम कर रहा है।

पिछले कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर कलेक्टर मनीष सिंह ने कई बैठकें की हैं। इन बैठकों में नई व्यवस्था बनाने पर विचार किया जा रहा है।

आने वाले दिनों में  ही प्रशासन कुछ नए कदम उठा सकता है। कलेक्टर मनीष सिंह ने इस बारे में मीडिया से बात की है। उन्होंने कहा कि फिलहाल कोरोना के गंभीर मरीज़ आ रहे हैं ऐसे में उनका इलाज घर में नहीं बल्कि अस्पतालों में होना चाहिए।

 

इंदौर कलेक्टर ने कहा कि फिलहाल लोगों के आने-जाने पर कोई पाबंदी नहीं लगाई जाएगी। वहीं उन्होंने अगले एक-दो दिनों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए नए नियम बनाने की बात कही है। इसके तहत आने धार्मिक और वैवाहिक कार्यक्रमों को भी विनयमित किया जाएगा यानि इन कार्यक्रमों के आयोजन के लिए नए नियम बनाए जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में  पिछले हफ़्ते तक जहां इंदौर में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में नज़र आ रहा था वहीं अब मरीज़ों के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं। शुरुआती महीनों की तरह शहर एक बार फिर कोरोना का हॉटस्पॉट बन रहा है। यहां शुक्रवार को 492 नए संक्रमित मिले थे यह संख्या पिछले दिनों के मुकाबले काफी अधिक थी।

 



Related