पिछले साल की फसल बीमा की राशि नहीं डालने से किसान नाराज


ग्राम गोघटपुर में अभी तक सन 2019 की फसल बीमा की राशि किसानों के खातों में नहीं डाली है। इससे ग्रामीणों और किसानों में बीमा कंपनी के खिलाफ खासी नाराजगी है। किसानों ने चर्चा करते हुए बताया कि खिलचीपुर एवं जीरापुर तहसील में लगभग सभी जगह फसल बीमा राशि डल चुकी है।


देश गांव
उनकी बात Published On :
machalpur farmers issues
2019 की फसल बीमा की राशि किसानों के खातों में नहीं डाली गई है


माचलपुर (भोपाल)। ग्राम गोघटपुर में अभी तक सन 2019 की फसल बीमा की राशि किसानों के खातों में नहीं डाली है। इससे ग्रामीणों और किसानों में बीमा कंपनी के खिलाफ खासी नाराजगी है। किसानों ने चर्चा करते हुए बताया कि खिलचीपुर एवं जीरापुर तहसील में लगभग सभी जगह फसल बीमा राशि डल चुकी है।
सिर्फ ग्राम गोघटपुर के किसानों के खातों में ही फसल बीमा की राशि नहीं डाली गई है। किसानों ने बताया कि हमारी मांग है शासन जल्द से जल्द हमारे खातों में फसल बीमा की राशि डाले।

पशु औषधालय गोघटपुर की बिल्डिंग जर्जर

शासकीय पशु औषधालय की बिल्डिंग पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त एवं जर्जर स्थिति में पहुंच गई है। औषधालय का भवन काफी पुराना है, जिसके कभी भी गिरने की संभावना बनी रहती है। साथ ही औषधालय परिसर में गंदगी का अंबार लगा हुआ है, जिससे गांव में संक्रमण फैलने की आशंका है। ग्रामीणों की मांग है कि पशु चिकित्सालय के वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत संज्ञान लेकर इसका उचित समाधान करना चाहिए।



Related