सांवेर में कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू ने भरा नामांकन, सिलावट से है मुकाबला


नामांकन दाखिल करने से पहले गुड्‌डू ने सिलावट व भाजपा पर जमकर निशाना साधा और बोले- जिनके पास पूजा की थाली में डालने के लिए 21 और 51 रुपये नहीं होते थे, वे आज फाइव स्टार होटलों में इतने रुपये खर्च कर रहे हैं। आज दारू से लेकर पैसा तक, तमाम तरह की चीजें चल रही हैं। नोट, शराब, साड़ी, अंडे ये सब फेल होंगे और कांग्रेस यहां से जीत रही है।


देश गांव
इन्दौर Published On :
congress candidate premchand guddu
कार्यकर्ताओं से मिले और फिर नामांकन के लिए आगे बढ़े


मध्यप्रदेश के सांवेर विधानसभा सीट के लिए कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू ने गुरुवार को नामांकन पत्र जमा कर दिया। गुड्डू का मुकाबला भाजपा प्रत्याशी और शिवराज सरकार में जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट से है। नामांकन दाखिल करने से पहले गुड्‌डू ने सिलावट व भाजपा पर जमकर निशाना साधा और बोले- जिनके पास पूजा की थाली में डालने के लिए 21 और 51 रुपये नहीं होते थे, वे आज फाइव स्टार होटलों में इतने रुपये खर्च कर रहे हैं। आज दारू से लेकर पैसा तक, तमाम तरह की चीजें चल रही हैं। नोट, शराब, साड़ी, अंडे ये सब फेल होंगे और कांग्रेस यहां से जीत रही है।

गुड्‌डू ने भाजपा प्रत्याशी सिलावट की तरफ इशारा किया और कहा कि

आज इंदौर और उज्जैन में कोई फाइव स्टार होटल खाली नहीं मिलेगा। यहां तक की चारपाई से लेकर हर छोटे-मोटे ढाबे तक बुक चल रहे हैं, दारू से लेकर पैसा तक, तमाम तरह की चीजें चल रही हैं। लेकिन प्रजातंत्र को और जनतंत्र को इस तरीके से खरीदा नहीं जा सकता। जनता इस बात को समझ रही है कि जिस आदमी के पास पूजा की थाली में डालने के लिए 21, 51 रुपये नहीं रहते थे। आज वह इतने सारे फाइव स्टार होटल में इतना पैसा खर्च कर रहा है। यह दिखाता है कि यह करप्शन का पैसा है और कमलनाथ जी की सरकार गिराने के लिए जो करोड़ों रुपये लिए गए हैं, वह स्पष्ट दिख रहा है।

नामांकन भरने से पहले कांग्रेस उम्मीदवार गुड्‌डू ने कहा कि

100 फीसदी कांग्रेस यहां से चुनाव जीत रही है। गद्दारों को सबक सिखाया जाएगा। भाजपा की ओर इशारा करते हुए कहा कि नोट, शराब, साड़ी, अंडे ये सब फेल होंगे। जितने भ्रष्ट, बेईमान, बिल्डर, अवैध खनन और अवैध धंधे करने वाले लोग उनके साथ में हैं इसलिए जनता में उनके प्रति विश्वास नहीं है। उन्होंने कहा कि सांवेर में लड़ाई गद्दार बनाम जनता की है जिन्होंने जनता के साथ गद्दारी की है, उन्हें ठीक करने का काम करेंगे।

विजयवर्गीय के चुन्नू-मुन्नू वाले बयान पर कहा कि

उन्हें ऐसा नहीं कहना चाहिए। बड़े नेता हैं, इन्हें इतने नीचे स्तर तक नहीं उतरना चाहिए। एक-दूसरे का सम्मान करना चाहिए। इस तरीके से छोटी और ओछी बातों का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। निर्दलीय प्रत्याशियों के चुनाव लड़ने को लेकर उन्होंने कहा कि इससे हमारा कोई समीकरण नहीं बिगड़ने वाला। जनता समझती है कि हमारे लिए लड़ने वाले लोग कौन हैं। किन्हें हमें जिताना चाहिए। साधु कौन है और शैतान कौन है यह जल्द ही पता चल जाएगा।



Related