किसान आंदोलनः जानते हैं क्यों ट्रैंड कर रहा है बैन फेसबुक!


फेसबुक पेज किसान एकता मोर्चा के पेज को स्पैम बताकर बैन किया गया था। ऐसे में संभव है कि केंद्र सरकार के सर्मथक यूज़र्स ने इसके बारे में शिकायत की हो।


देश गांव
उनकी बात Updated On :

नई दिल्ली। फेसबुक की किसान आंदोलन को लेकर जमकर आलोचना हो रही है। दरअसल बीस दिसंबर को फेसबुक ने किसान एकता मंच के पेज को बंद कर दिया था हालांकि कुछ ही घंटों के बाद यह पेज दोबारा शुरु कर दिया गया है। इसके बाद से ही ट्विटर पर शेम ऑन फेसबुक और बैन फेस ट्रैंड करता रहा।

फेसबुक पेज किसान एकता मोर्चा के पेज को स्पैम बताकर बैन किया गया था। ऐसे में संभव है कि केंद्र सरकार के सर्मथक यूज़र्स ने इसके बारे में शिकायत की हो। इसके बाद किसान एकता मोर्चा के आईटी विंग के प्रमुख बलजीत सिंह ने इंस्टाग्राम पर लाइव के दौरान फेसबुक पर नाराजगी जाहिर की।

उन्होंने कहा कि फेसबुक लाइव के दौरान वे पीएम मोदी   के पुराने भाषणों को दिखा रहे थे और एक-एक करके सरकार के द्वारा बोले जा रहे झूठ का जवाब दे रहे थे।

इसी दौरान उनका पेज बंद कर दिया गया। यह पेज केवल चार दिन पुराना था। इस पर बलजीत सिंह ने फेसबुक और केंद्र सरकार को जमकर कोसा। इस दूसरे लाइव के दौरान ही पेज शुरु भी कर दिया गया।

किसान एकता मोर्चा का फेसबुक पेज फिलहाल ठीक से चल रहा है लेकिन फेसबुक की आलोचना का सिलसिला जारी है। इसके बाद किसान एकता मोर्चा के यूट्यूब चैनल के सब्सक्राईबर बढ़ाए जा रहे हैं। एकता मोर्चा डिजिटल प्लेटफार्म्स पर लोगों से जुड़ रहा है।

 



Related