सागरः जैन मंदिर में बादाम चुराने के शक में पुजारी ने बच्चे को खंभे से बांधकर पीटा, एफआईआर दर्ज


मामला सुर्खियों में आने के बाद मोतीनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और उसने बच्चे के परिजनों की शिकायत के बाद पुजारी राकेश जैन के खिलाफ पॉक्सो एक्ट व मारपीट का प्रकरण दर्ज किया है।


देश गांव
उनकी बात Published On :
sagar jain priest beaten boy

सागर। सागर जिले के मोतीनगर थाना इलाके में छोटा करीला स्थित जैन मंदिर के पुजारी द्वारा मंदिर परिसर में एक बच्चे को रस्सियों से बांधकर उसके साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

मंदिर के पुजारी राकेश जैन को बच्‍चे पर मंदिर से बादाम व अन्य कुछ चीजें चुराने का शक था। इसी बात को लेकर उसने बच्‍चे को पीटा और रस्‍सी से बांध दिया। किसी ने इस घटना का वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया में वायरल कर दिया।

वायरल हो रहे इस वीडियो में बच्चा बिखलते हुए ‘अंकलजी बचा लो…बचा लो…’ की गुहार लगाता नजर आ रहा है।

मामला सुर्खियों में आने के बाद मोतीनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और उसने बच्चे के परिजनों की शिकायत के बाद पुजारी राकेश जैन के खिलाफ पॉक्सो एक्ट व मारपीट का प्रकरण दर्ज किया है।

मोतीनगर थाना पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक, घटना गुरुवार दोपहर करीब एक बजे की बताई जा रही है। मारपीट की वजह से बच्चे के शरीर पर चोट के भी निशान देखे जा सकते हैं।

बताया जा रहा है कि बच्चे का दोष केवल इतना भर था कि उसने मंदिर के अंदर जाकर वहां रखी थाली में से कुछ बादाम उठा लिए थे।

वहीं, इस मामले में आरोपी पुजारी राकेश जैन ने बताया कि बच्चे को चोरी के संदेह में पकड़ा था। दो बच्चे चोरी की नीयत से मंदिर परिसर में आए थे, जिनमें से एक भाग गया। दूसरे को पकड़ लिया। वो भाग ना जाए, इसीलिए उसे बांध दिया था। उसने मंदिर की पूजा की थाली से बादाम भी उठाकर जेब में रखे थे।

मामले में बच्चे के परिजनों का कहना है कि बच्चा मंदिर के गेट के पास था और गलती से मंदिर के अंदर चला गया, जिसके बाद नाराज होकर पुजारी ने उसके साथ मारपीट की है।

वीडियो में साफ-साफ दिख रहा है कि बच्चा चीख-चीख कर खुद को छोड़ने की पुजारी से अपील कर रहा है, लेकिन वह बच्चे को रस्सियों से बांधते हुए दिख रहा है।



Related