हटाः गैसाबाद गांव में सट्टे के कर्ज में डूबे किसान ने फांसी लगाकर की आत्महत्या


एक किसान कर्ज में इतना डूब गया कि उसने इससे बचने के लिए अपनी जान गंवा दी। युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने प्रकरण को जांच में लेकर उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।


विनोद पटेरिया विनोद पटेरिया
दमोह Published On :
farmer-suicide

हटा। बिना मेहनत किए और समय से पहले अधिक पैसा कमाने की चाहत में एक किसान कर्ज में इतना डूब गया कि उसने इससे बचने के लिए अपनी जान गंवा दी। युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने प्रकरण को जांच में लेकर उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हटा अनुविभाग के गैसाबाद गांव निवासी 40 वर्षीय एक किसान ने रविवार की सुबह नौ बजे क़रीब टगर हार के खेत में एक पेड़ पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

जब ग्रामीणों ने देखा तो इसकी सूचना उसके परिजनों व पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतारा। ग्रामीणों व परिचितों के अनुसार उक्त युवक सट्टा खेलने का आदी था।

उस पर बहुत कर्ज हो गया था, लेनदार पैसों के लिए आए दिन उसे परेशान किया करते थे। इसी बात से खिन्न युवक ने रविवार की सुबह खेत के पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

ग्रामीणों ने बताया कि जिले में जमकर सट्टा चल रहा है, जिसमें युवा पीढ़ी सबसे ज्यादा बर्बाद हो रही है। पुलिस कार्रवाई भी न के बराबर होने से सट्टा खिलाने वालों के हौंसले बुलंद हैं।

पूरे घटनाक्रम के बाद गैसाबाद थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण की जांच शुरू कर दी है। थाना प्रभारी का कहना है कि क्षेत्र में अवैध गतिविधियों पर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। यदि ऐसा है तो जांच कर दोषियों के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।



Related