छत्तीसगढ़ः दंतेवाड़ा में DRG जवानों के वाहन को नक्सलियों ने आईईडी से उड़ाया, 11 शहीद


गश्ती से वापसी के दौरान माओवादियों द्वारा अरनपुर मार्ग पर आईईडी विस्फोट किया गया, जिससे अभियान में शामिल 10 डीआरजी जवान और एक वाहन चालक शहीद हुए हैं।


DeshGaon
छत्तीसगढ़ Published On :
dantewada naxal attack aranpur

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ में दंतवाड़ा के अरनपुर में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के वाहन को निशाना बनाते हुए आईईडी से उड़ा दिया जिसमें 11 जवानों के शहीद होने की खबर है।

नक्सलियों के इस हमले की जानकारी मिलने के बाद इलाके में अतिरिक्त सुरक्षाबल रवाना किया गया है। आईईडी ब्लास्ट में जान गंवाने वालों में 10 डीआरजी जवान और एक वाहन चालक शामिल है जो गश्त से लौट रहे थे।

जानकारी के मुताबिक, बुधवार 26 अप्रैल को दंतेवाड़ा के थाना अरनपुर क्षेत्र अंतर्गत माओवादी कैडर की उपस्थिति की जानकारी मिलने पर डीआरजी बल नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था।

गश्ती से वापसी के दौरान माओवादियों द्वारा अरनपुर मार्ग पर आईईडी विस्फोट किया गया, जिससे अभियान में शामिल 10 डीआरजी जवान और एक वाहन चालक शहीद हुए हैं।

सूत्रों के मुताबिक, अरनपुर-समेली के बीच सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ भी हुई है। इसी मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों ने वाहन पर बम फेंका था।

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने घटना को लेकर कहा कि यह बहुत ही दुखद सूचना है, यह लड़ाई अब अंतिम चरण में है। हमला करने वाले नक्सलियों को छोड़ा नहीं जाएगा।

 

नक्सली हमले को लेकर सीएम बघेल ने गृहमंत्री शाह से की बात –

दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात की और दंतेवाड़ा की घटना का जायजा लिया और आश्वासन दिया कि केंद्र राज्य सरकार को हरसंभव मदद करेगा।

पूर्व सीएम रमन सिंह ने जताया शोक –

दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले को लेकर छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने भी ट्वीट कर शहीद हुए जवानों को अपनी श्रद्धांजलि दी है।

राज्यपाल ने जवानों की शहादत पर व्यक्त किया दुख –

राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा किये गये बम विस्फोट में पुलिस के जवानों के बलिदान पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।

शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने घटना की कड़ी निंदा की और कहा कि नक्सलियों के राष्ट्र विरोधी मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे। केन्द्र शासन और राज्य शासन समन्वयपूर्वक नक्सलवाद को समाप्त करने के लिए कटिबद्ध है।

 



Related