कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार मुश्किल में, महिला मित्र की आत्महत्या के मामले में खिलाफ हैं सारे सुबूत


मामले में विधायक उमंग सिंघार पर पहले ही आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया जा चुका है। अब बताया जा रहा है कि पुलिस उन पर शिकंजा कसने की तैयारी में है।


देश गांव
भोपाल Updated On :

भोपाल। प्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार अपनी महिला मित्र की आत्महत्या के मामले में उलझते दिखाई गे रहे हैं। दो दिन पहले सिंघार के ही आवास पर आत्महत्या करने वाली उनकी महिला मित्र सोनिया भारद्वाज ने अपने सुईसाइड नोट में मानसिक प्रताड़ना की बात लिखी थी। हालांकि सिंघार पहले से ही शादीशुदा हैं और बताया जाता है कि अपनी पत्नी से बिना तलाक लिये ही वे अपनी महिला मित्र से दूसरी शादी करने की तैयारी में थे।

पुलिस को सोनिया के फोन की वॉट्सएप चैट भी मिली हैं। जिसमें उनके और सिंघार के बीच मैसेज हैं। यह महिला सिंघार के घर में काफी दिनों से रह रहीं थीं और बताया जा रहा है कि सिंघार ने उनसे शादी का वादा भी किया था लेकिन इसे अब तक निभाया नहीं था। जिसके चलते वह मानसिक रुप से परेशान थीं।

मामले में विधायक उमंग सिंघार पर पहले ही आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया जा चुका है। अब बताया जा रहा है कि पुलिस उन पर शिकंजा कसने की तैयारी में है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक महिला और सिंघार के बीच चैट की कई जानकारियां मिली हैं जो सिंघार को मुश्किल में डाल सकती हैं। हालांकि पुलिस इस मामले को लेकर और आधिकारिक बयान नहीं दे रही है।

मीडिया को इस बारे में जानकारी देते हुए एडिशनल एसपी राजेश सिंह भदौरिया ने बताया कि पूर्व मंत्री सिंघार के खिलाफ मामला गैर जमानती धाराओं में है, लेकिन अभी उनकी गिरफ्तारी नहीं की गई है।

ऐसे जल्द ही उनकी गिरफ्तारी की जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर सिंघार खुद को बेगुनाह बता रहे हैं तो वे कोर्ट में अपना पक्ष रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस नियमानुसार ही सारी कार्रवाई कर रही है और अब तक जो भी बयान और सबूत मिले हैं वे सब उनके खिलाफ हैं।

उमंग सिंघार पहले ही सोनिया के साथ अपने संबंध होने की बात मान चुके हैं।  सिंघार को इस मामले में पुलिस कार्रवाई का डर पहले ही सता रहा था।

ऐसे में उन्होंने खुद को निर्दोष बताते हुए आईजी को पत्र लिखा था और शिकायत दर्ज करने के पहले सभी सबूतों को ध्यान में रखने की बात की थी। ऐसे में अब उन्हें केवल कोर्ट का ही सहारा है अगर वहां से उन्हें अग्रिम जमानत मिल जाती है तो वे गिरफ्तारी से बच सकते हैं।

उमंग सिंघार पहले से शादीशुदा हैं और उन्होंने पहले भी प्रेम विवाह ही किया था।  उनकी पत्नी दोनों बेटों के साथ इंदौर में रहती हैं। सिंघार का अब तक अपनी पत्नी के साथ तलाक नहीं हुआ है और वे सोनिया भारद्धाज के साथ संबंधों में थे और सोनिया उनसे शादी की उम्मीद लगाए थीं।

 



Related