शादी के बाद हनीमून पर नहीं ले गया पति, बीवी रूठकर चली गई मायके


भोपाल के जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में एक ऐसा मामला सामने आया जिसे सुनकर आप लोग भी चौंक जाएंगे। बीवी अपने पति से केवल इसलिए रूठकर मायके चली गई क्योंकि पति शादी के बाद उसे हनीमून के लिए कहीं घुमाने के लिए नहीं ले गया।


देश गांव
भोपाल Updated On :
angry-wife

भोपाल। भोपाल के जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में एक ऐसा मामला सामने आया जिसे सुनकर आप लोग भी चौंक जाएंगे। बीवी अपने पति से केवल इसलिए रूठकर मायके चली गई क्योंकि पति शादी के बाद उसे हनीमून के लिए कहीं घुमाने के लिए नहीं ले गया।

दरअसल भोपाल के कोलार इलाके के निवासी युवक ने शिकायत की थी कि उसकी शादी कोरोना काल में ही 25 जून 2020 को हुई है। शादी के दस दिन बाद बीवी हनीमून पर नहीं ले जाने के कारण रूठकर मायके चली गई।

काउंसिलिंग में पति ने कहा कि कोरोना काल में जैसे-तैसे शादी हुई। कोरोना के डर से शादी के बाद उसकी पसंद की जगह पर घुमाने नहीं ले गया। उसने हनीमून पर जाने का प्लान बनाया था। उसे कहीं भी घुमाने नहीं ले जा सका। इस कारण हर रोज विवाद बढ़ता गया। इसके बाद वह मायके चली गई।

युवक ने बीवी को वापस उसके साथ भेजने की गुहार लगाई थी। उसका कहना था कि उसकी बीवी को उसके मायके वाले भड़काते हैं और मुझे घर जमाई बनाना चाहते हैं।

युवक ने कहा कि वह भी अपनी माता-पिता की इकलौती संतान है और वह अपने घर से अलग नहीं रह सकता है। दूसरी तरफ बीवी ने कहा कि शादी के बाद उसके सपने टूट गए। वह कहीं भी घूमने नहीं जा सकी।

पति ने कोरोना का बहाना बनाकर अपने पैसे बचाएं। इस बात से ही रूठकर वह मायके चली गई। युवती ने कहा कि पति को उसकी भावनाओं व इच्छाओं को समझना चाहिए।

मामले पर प्राधिकरण के सचिव संदीप शर्मा ने बताया कि

दंपती के बीच छोटी-छोटी बातों पर विवाद था, जिसे सुलझा दिया गया और उनमें समझौता करवा दिया गया है। पति ने माना कि वह अपनी बीवी को महीने में दो से तीन बार बाहर घुमाने ले जाएगा। उसके मायके में कोई त्योहार, दुख या परेशानी होगी तो वह साथ लेकर जाएगा। पति-पत्नी के बीच समझौता हुआ कि दोनों आपस में लड़ेंगे नहीं और ना ही एक-दूसरे का अनादर करेंगे। पत्नी घर के सभी काम करेगी। वह नौकरी नहीं करेगी और उसका पूरा खर्च पति उठाएगा।

इन बातों के समझौता के बाद अगले साल तीन जनवरी को पति ससुराल जाएगा और पत्नी को साथ लेकर घर लौटेगा। प्राधिकरण में दोनों के बीच समझौता हुआ।



Related