शहडोलः नए सिविल सर्जन के विरोध में जिला अस्पताल के डॉक्टरों का सामूहिक इस्तीफा


शहडोल जिला अस्पताल के सभी डॉक्टर्स ने दोपहर एक बजे सीएमएचओ कार्यालय में जाकर आवक-जावक शाखा में सामूहिक रूप से अपना इस्तीफा सौंप दिया है। अस्पताल के 19 डॉक्टर्स ने अपना इस्तीफा अलग-अलग लिखकर सौंपा है।


देश गांव
शहडोल Published On :
shahdol-doctors-resign

शहडोल। शहडोल जिला अस्पताल के सभी डॉक्टर्स ने दोपहर एक बजे सीएमएचओ कार्यालय में जाकर आवक-जावक शाखा में सामूहिक रूप से अपना इस्तीफा सौंप दिया है। अस्पताल के 19 डॉक्टर्स ने अपना इस्तीफा अलग-अलग लिखकर सौंपा है।

सुबह 11 बजे सीएमएचओ ऑफिस के सामने इकट्ठा हुए ये डॉक्टर सीएमएचओ डॉ. एमएस सागर का इंतजार करते रहे, लेकिन जब दोपहर एक बजे तक वे अपने चेंबर में नहीं पहुंचे तो इन डॉक्टर्स ने अपना सामूहिक रूप से इस्तीफा आवक-जावक शाखा के प्रभारी को सौंप दिया।

बता दें कि जिला अस्पताल के सभी डॉक्टर्स इस बात का पिछले एक सप्ताह से विरोध कर रहे हैं कि एक डेंटिस्ट को जिला अस्पताल का सिविल सर्जन कैसे नियुक्त कर दिया गया है।

shahdol-doctors-resign-in-group

राजनीति का अखाड़ा बना जिला अस्पताल – 

शहडोल का जिला अस्पताल इनदिनों राजनीति का अखाड़ा बना हुआ है। नए नवेले सिविल सर्जन डॉ. जीएस परिहार का कहना है कि उनको शासन ने नियुक्त किया है इसलिए वह अपने पद से नहीं हटेंगे।

वहीं विरोध कर रहे डॉक्टर्स का कहना है कि डेंटिस्ट परिहार को जब तक सिविल सर्जन के पद से नहीं हटाया जाता है तब तक वे काम नहीं करेंगे। यही कारण है कि मंगलवार को सभी डॉक्टर्स ने सामूहिक रूप से अपना इस्तीफा सौंप दिया।

shahdol-doctors-resign-letter

अस्पताल का हाल बेहाल, मरीज हैरान परेशान – 

दूसरी तरफ, जिला अस्पताल का हाल इन दिनों बेहाल है। यहां मरीज लाइन में लगकर पर्ची कटा रहे हैं और उसके बाद जब डॉक्टर चेंबर में नहीं मिलते तो उनको नहीं समझ में आ रहा कि वह क्या करें।

इन दिनों हालत यह है कि डॉक्टर्स सिर्फ इमरजेंसी सेवा दे रहे हैं। हालात बिगड़ चुके हैं जिसको संभालने में जिला प्रशासन मूकदर्शक की भूमिका में नजर आ रहा है।



Related