MP: गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा बोले- रणबीर-आलिया ने खुद नहीं किए महाकाल के दर्शन


फिल्म एक्टर रणबीर कपूर के 11 साल पुराने एक इंटरव्‍यू में बीफ (गोमांस) खाने की बात कही गई थी। उनकी इसी बात को लेकर हिंदू संगठन भड़के हुए हैं।


देश गांव
उज्जैन Published On :
narottam mishra on ujjain incident

भोपाल/उज्जैन। फिल्म एक्टर रणबीर कपूर और एक्ट्रेस आलिया भट्ट अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्‍म ‘ब्रह्मास्‍त्र’ की रिलीज से पहले मंगलवार को उज्‍जैन में बाबा महाकाल के दर्शन करने पहुंचे थे, लेकिन हिंदूवादी संगठनों के विरोध-प्रदर्शन की वजह से वे दोनों दर्शन किए बगैर ही वापस मुंबई लौट गए।

उज्जैन में महाकाल दर्शन करने आए अभिनेता रणवीर कपूर और आलिया भट्‌ट के विरोध को लेकर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि किसी मसले पर प्रदर्शन होना अलग विषय है और दर्शन करने पर रोक नहीं थी। रणबीर और आलिया के लिए बाबा महाकाल के दर्शन की पूरी व्यवस्था उज्जैन प्रशासन ने की थी।

उनके साथ आए अयान मुखर्जी व अन्‍य लोगों ने महाकाल के दर्शन किए भी। वहां पूरी व्‍यवस्‍था की गई थी। मेरी वहां के प्रशासन से बात हुई है और जैसा मुझे बताया गया कि रणबीर और आलिया से भी दर्शन के लिए चलने का आग्रह किया गया था, लेकिन प्रदर्शन को दृष्‍टिगत रखते हुए वे खुद नहीं गए।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेरा ऐसा मानना है कि लोगों की भावनाओं को आहत करने वाले शब्दों का प्रयोग कलाकारों को नहीं करना चाहिए।

बता दें कि रणबीर कपूर के 11 साल पुराने एक इंटरव्‍यू में बीफ (गोमांस) खाने की बात कही गई थी। उनकी इसी बात को लेकर हिंदू संगठन भड़के हुए हैं।

मंगलवार को रणबीर-आलिया के महाकाल मंदिर में दर्शन के के लिए आने की खबर सुनकर विरोध प्रदर्शन करने पहुंचे हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं का कहना था कि रणबीर कपूर खुद को बीफ (गोमांस) प्रेमी बताते हैं। ऐसे में उन्हें महाकाल मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जाना चाहिए। हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने उनकी फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ का विरोध करने की भी बात कही।

पुलिस ने विहिप और बजरंग दल कार्यकर्ताओं को खदेड़ा। इससे पहले रणबीर-आलिया के आने की खबर मिलने के बाद हिंदू संगठन के कार्यकर्ता काले झंडे दिखाने के इरादे से मंदिर के बाहर जमा हो गए थे। हालांकि, पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए उन्हें खदेड़ दिया था।



Related