सड़क सौंदर्यीकरण के लिए किनारों पर रोपे थे पौधे, सिंचाई तो दूर, सफाई तक नहीं हो रही


नगर के खिलचीपुर नाके से आरटीओ कार्यालय तक सड़क किनारे पार्क के लिए स्थान चिन्हित कर सुरक्षा के लिए जालियां भी लगाई गई है। इन जालियों के बीच अब इक्का-दुक्का पौधे ही जीवित नजर आ रहे हैं।


देश गांव
भोपाल Published On :
राजगढ़। सड़क किनारे पार्क में नजर नहीं आ रहे पौधे, पार्क में पड़े सूखे पत्ते।


राजगढ़।  जिले की तत्कालीन कलेक्टर ने करीब 7 माह पहले स्वच्छता सर्वेक्षण के दौरान अभियान चलाते हुए नगर के वीआईपी रोड यानि जिला अस्पताल मार्ग के सुंदरीकरण के लिए सड़क किनारे जगह चिन्हित कर पौधरोपण किया था। तत्कालीन कलेक्टर की इस पहल को लोगों ने काफी सराहा था, वहीं मार्ग पर भी हरियाली से वातावरण ठीकठाक दिखने की उम्मीदें थी। लेकिन चिन्हित स्थल पर अब पौधों को पानी तक नहीं मिल रहा है, वहीं पार्क में सफाई भी नहीं हो रही है। ऐसे में सुंदरीकरण कार्य को लेकर स्थानीय प्रशासन का उदासीन रवैया सामने आया है।

स्थानीय दुकानदारों ने पार्क की साफ-सफाई की मांग की है। दुकानदारों का कहना है कि सूख चुके पौधों के स्थान पर नए पौधे लगाकर व साफ-सफाई करने से यहां का नजारा बदल सकता है। नगर के खिलचीपुर नाके से आरटीओ कार्यालय तक सड़क किनारे पार्क के लिए स्थान चिन्हित कर सुरक्षा के लिए जालियां भी लगाई गई है। इन जालियों के बीच अब इक्का-दुक्का पौधे ही जीवित नजर आ रहे हैं। गर्मीं के कारण पौधे लगातार मुरझा रहे हैं। दुकानदार गजराज मेवाड़ा व राजेंद्र शर्मा सहित अन्य ने प्रशासन से मामले में कार्रवाई की मांग की है। इस संबंध में नपा सीएमओ पवन अवस्थी का कहना है कि पार्क की सफाई के लिए कर्मचारियों को निर्देशित किया जाएगा।



Related