रानी लक्ष्मीबाई पर फूल सिंह बरैया का विवादास्पद बयान, वीडियो वायरल


मुरैना की भांडेर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी फूलसिंह बरैया का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वे झांसी की रानी लक्ष्मीबाई का उपहास उड़ा रहे हैं और विवादास्पद बयान दे रहे हैं।


देश गांव
चम्बल Updated On :
phool singh baraiya on laxmi bai

मुरैना। मुरैना की भांडेर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी फूलसिंह बरैया का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वे झांसी की रानी लक्ष्मीबाई का उपहास उड़ा रहे हैं और विवादास्पद बयान दे रहे हैं।

इस वीडियो में बरैया कहते हुए सुने जा सकते हैं कि ‘खूब लड़ी मर्दानी वो तो झांसी वाली रानी है…बुंदेले हर बोलो के मुंह हमने सुनी कहानी हैं। सुनी ही है, यह तो लिखी भी नहीं, क्यों सुनते हो तुम?’

वीडियो में साफ दिख रहा है कि 9 अक्टूबर 2015 को मेला ग्राउंड में आरक्षण समर्थक महारैली कार्यक्रम के दौरान मंच से बरैया संबोधन कर रहे हैं। इसका वीडियो अब वायरल हो रहा है। इसमें वह कह रहे हैं कि…

रानी लक्ष्मी बाई कोई वीरांगना नहीं थी। वो तो अपने बच्चे को लेकर झांसी से भागी थी। ग्वालियर में आकर उन्होंने आत्महत्या की थी। ऐसे में लक्ष्मीबाई को वीरांगना नहीं कहा जाना चाहिए।

वीडियो ग्वालियर निवासी जयेंद्र शर्मा ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट की है। जयेंद्र शर्मा ने वीडियो पर लिखा कि फूल सिंह बरैया का नारियों के प्रति और हमारी झांसी की रानी के लिए कितना सम्मान है?

इससे पहले भी फूलसिंह बरैया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बवाल मचा चुका है, जिसमें वे मुस्लिम व दलितों को एक माता-पिता की संतान बता रहे थे और हिंदुओं को देश से बाहर खदेड़ देने तक की बात कह रहे थे। सवर्ण वर्ग व महिलाओं को लेकर भी बरैया ने वीडियो में बहुत ही स्तरहीन व अमर्यादित टिप्पणी की थी।



Related