धार में नकली फैक्ट्री का हो रहा था संचालन ब्रांडेड के नाम पर चल रहा था नकली


कंपनी की शिकायत पर पुलिस ने जब्‍त किया सामान, कॉपीराइट एक्‍ट में केस दर्ज


आशीष यादव आशीष यादव
धार Published On :

शहर की सुंदरवन कालोनी में फर्जी ब्रांडेड माल कंपनी की आड़ में नकली साबुन, लोशन बनाने का काम किया जा रहा था। इसमें कोतवाली पुलिस ने शिकायत के आधार पर पुलिस ने सुंदरवन कालोनी से इंदौर के रहवासी एक युवक को पकड़ा है। जिसके द्वारा डेटाल, सेवलोन जैसी ब्रांडेड कंपनी के हूबहू सामान बनाकर उन्हें बेचने की तैयारी की जा रही थी। पुलिस ने कापीराइट उल्लंघन की धारा में प्रकरण दर्ज कर लिया है।

टीआई कमलेश शर्मा ने बताया कि कोतवाली थाने पर फरियादी पीयूष शाह ब्रांड प्रोटेक्शन कंपनी के जांच अधिकारी द्वारा आवेदन देकर सुंदरवन कॉलोनी में नकली साबुन सहित अन्य प्रोडक्ट बनने की शिकायत की थी। आवेदन मिलने पर तस्दीक के लिए पुलिस टीम जब बताए पते पर पहुंची तो वहां अमित पुत्र मूलचंद राय निवासी गरीब नवाज कालोनी एरोड्रम इंदौर मिला।

घर के अंदर तलाशी लेने पर 9 सेवलोन (200 एमएल) की 1090 प्लास्टिक बॉटल, एंटीसेप्टीक सेवलोन के 1380 लेबल शीट, हिमालया लीव 52 कंपनी (२०० एमएल) की 1180 बोटल व 1158 शीट, एलकम ए टूजेट कंपनी की (200 एमएल) 1235 बोटल, 1270 लेवल स्ट्रीकर और डेटाल कंपनी की (100 एमएल) की हूबहू कुल 1455 बोटल व 1352 लेबल शीट कुल कीमत करीब 10 हजार ५०० रुपए का सामान जब्त किया। कार्रवाई के दौरान पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे पीयूष साहू और राज ठाकुर द्वारा पंचनामा बनाया तथा माल को जब्त कर एचसीएम के सुपुर्द किया गया।