कोरोना गाइडलाइन के पालन में दोहरे मापदंड को लेकर कांग्रेस ने उठाए सवाल


प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता दीपेंद्र सिह ठाकुर ने जिला प्रशासन व भाजपा नेताओं से सवाल करते हुए पूछा है कि उक्त कार्यक्रम में क्या कोरोना महामारी की गाइडलाइन का पालन किया जाएगा तथा क्या उक्त आयोजन में जिले में लाग 144 का पालन किया जाएगा?


आशीष यादव आशीष यादव
धार Updated On :
dhar-congress

धार। जिला मुख्यालय पर 18 मार्च को प्रस्तावित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सभा पर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं। प्रदेश प्रवक्ता दीपेंद्र सिह ठाकुर ने जिला प्रशासन पर कोविड गाइडलाइन के पालन में दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप लगाया है।

ठाकुर ने भाजपा नेताओं से भी सभा के लिए भीड़ जुटाने में महामारी को लेकर सवाल पूछे है। ठाकुर ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री का धार आगमन का कार्यक्रम है जो कि उदय रंजन क्लब मदान पर बड़े पैमाने पर शासकीय प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम होगा।

ठाकुर ने जिला प्रशासन व भाजपा नेताओं से सवाल करते हुए पूछा है कि उक्त कार्यक्रम में क्या कोरोना महामारी की गाइडलाइन का पालन किया जाएगा तथा क्या उक्त आयोजन में जिले में लाग 144 का पालन किया जाएगा?

गौरतलब हैं कि जिले में बीते दिनों हुई क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में वर्तमान में कोरोना के बढ़ते मरीजों और नए स्ट्रेन के पैर पसारने को देखते हुए नई गाइडलाइन के लिये कुछ निर्णय लिये गए जिसमें सामूहिक आयोजन, धार्मिक आयोजन पर प्रतिबंध लगाया गया है तथा मास्क नहीं लगाने वालों पर अर्थदंड लगाने जैसे निर्णय लिये गए।

पूर्व में भी महाशिवरात्रि के पर्व पर भी भक्तों की आस्था पर कोरोना का प्रकोप भारी रहा। उसके पूर्व में भी उपुचनाव में चुनाव सभाओं में छूट दी गई और त्यौहारों पर पाबंदी लगाई गई।

वैश्विक महामारी का राजनीतीकरण कर भाजपा आपदा में अवसर नहीं अपितु आपदा को ही अवसर मानकर अपने हिसाब से कोरोना को प्रचारित कर प्रदेश के नागरिकों के साथ छल कर दोहरा व्यहवार कर तानाशाही करती है।

सरकार की इस तरह की अमानवीयपूर्ण तुगलकी अलोकतांत्रिक भावना की पुरजोर निंदा करते हुए आपके माध्यम से मांग करते हैं कि वैश्विक महामारी के समय इस तरह का छल कर सरकार नागरिकों के स्वासथ्य और मौलिक अधिकारों से खिलवाड़ न करें।