लव जिहाद मामलों में पुलिस करे उचित कार्रवाई नहीं तो होगा उग्र आंदोलन – हिंदू जागरण मंच


हिंदू जागरण मंच की जिला इकाई ने धर्म स्वातंत्र्य बिल के विधानसभा में पारित होने के बाद जिले के पुलिस प्रशासन द्वारा बिल के अनुरूप कार्यवाही नहीं करने पर नाराजगी जाहिर की और इसे लेकर मंच के पदाधिकारियों-कार्यकर्ताओं ने एडीएम सलोनी सीडाना को मुख्यमंत्री के नाम इस आशय का ज्ञापन सौंपा।


आशीष यादव आशीष यादव
धार Published On :
memo-dhar

पुलिस कार्रवाई से नाराज हिंदू जागरण मंच ने सौंपा ज्ञापन और दी चेतावनी।

धार। हिंदू जागरण मंच की जिला इकाई ने धर्म स्वातंत्र्य बिल के विधानसभा में पारित होने के बाद जिले के पुलिस प्रशासन द्वारा बिल के अनुरूप कार्यवाही नहीं करने पर नाराजगी जाहिर की और इसे लेकर मंच के पदाधिकारियों-कार्यकर्ताओं ने एडीएम सलोनी सीडाना को मुख्यमंत्री के नाम इस आशय का ज्ञापन सौंपा।

हिंदू जागरण मंच के अंशुल शर्मा ने बताया कि जिले में सोची-समझी साजिश के तहत महिलाओं और बालिकाओं के साथ शारीरिक शोषण, ब्लैकमेलिंग, प्रताड़ना जैसे अपराध हो रहे हैं लेकिन, पुलिस लव जिहाद के मामलों में ढिलाई बरत रही है, इससे हिंदू समाज आहत है।

महिलाओं की आत्महत्या से लेकर पूरे परिवार की बर्बादी जैसी घटनाएं भी हुई है। हिंदू जागरण मंच ने कलेक्टर के माध्यम से सरकार से आग्रह किया है कि प्रशासनिक अधिकारियों को ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दें।

हिंदू बालिकाओं और महिलाओं के साथ झूठे प्रलोभन, छल-कपट और शारीरिक शोषण किया जा रहा है, जो नए प्रावधानों के अंतर्गत अपराध की श्रेणी में आता है। इस कानून के प्रभावी होने के बाद कई प्रकार के मामले आ रहे हैं, लेकिन धार जिले की पुलिस लव जिहाद के अंतर्गत कार्यवाही नहीं कर रही है, जो कि एक षड्यंत्र है।

पुलिस विभाग यह दर्शाता है कि धार जिले में इस प्रकार के अपराधों पर अंकुश लगा दिया गया है। शर्मा ने बताया कि इस प्रकार के दो मामलों के दस्तावेज ज्ञापन के साथ संलग्न किए गए हैं जिसमें एक मामला श्रेणी-2 के अंतर्गत आता है। यह गंभीर मामला है। इसमें फरियादी से केवल आवेदन लेकर उसे भगा दिया गया। यह मामला कंडिका-दो श्रेणी के अपराध का है।

कागज पर ही न रह जाए कानून –

हिंदू जागरण मंच ने ज्ञापन देकर कहा कि मुख्यमंत्री ने महत्वाकांक्षी कानून बनाया, किंतु पर यह कागज पर ही न रह जाए। इसके क्रियान्वयन के लिए सख्ती बरतना आवश्यक है। पुलिस से भी कार्यवाही की मांग की गई और कहा गया कि अगर शीघ्र इस तरह की कार्यवाही पर मामला दर्ज नहीं किया गया तो आंदोलन होगा।

प्रचार प्रमुख एकता शर्मा ने जानकारी दी है कि ज्ञापन सौंपते समय हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारी सहित अनेक संख्या में अधिवक्ता मौजूद थे। हिंदू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष हरीसिंह रघुवंशी ने ज्ञापन का वाचन किया। इस अवसर पर धार थाना महामंत्री प्रेम रनौजा, नौगांव थाना अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण राठौड़ भी मौजूद रहे।



Related






ताज़ा खबरें