दतियाः सिलेंडर में लीकेज के बाद विस्फोट, तीन की मौत व आठ गंभीर


भांडेर के सराफा मार्केट के राजेश पंसारी के मकान में मंगलवार की सुबह किचिन में गैस सिलेंडर लीकेज होने के बाद धमाका होने के साथ ही फट गया इस घटना में तीन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ गई।


देश गांव
ग्वालियर Updated On :
cylinder blast in datiya
सिलेंडर में विस्फोट के बाद पूरा मकान क्षतिग्रस्त हो गया


दतिया। भांडेर के सराफा मार्केट के राजेश पंसारी के मकान में मंगलवार की सुबह किचिन में गैस सिलेंडर लीकेज होने के बाद धमाका होने के साथ ही फट गया इस घटना में तीन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ गई।

इनमें किचन में खाना बना रही राजेश पंसारी की पत्नी मीना (60 साल) और उसे बचाने आए दो पड़ोसियों लक्ष्मण (48 साल) पुत्र गोविंददास साहू व नसीम (30 साल) पुत्र चांद खां की अस्पताल ले जाने के रास्ते में ही मौत हो गई।

बचाने आए छह अशोक (40 साल) पुत्र कृष्णगोपाल सोनी, मनीषा (30 साल) पत्नी रीतेश अग्रवाल, अर्चना (30 साल) पत्नी अशोक सोनी, यूनुस (35 साल) पुत्र चांद खां, चांद (64 साल) पुत्र अली मोहम्मद व अमित (44 साल) पुत्र श्रीराम यादव और घर के दो सदस्य मिनी (28 साल) रूपेश पंसारी व अंकित (30 साल) पुत्र राजेश पंसारी भी घायल हुए हैं।

घायलों को झांसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से अमित की हालत ज्यादा नाजुक होने पर दिल्ली रैफर किया गया। पिता और दो पुत्र घर में नहीं थे इसलिए वे सुरक्षित हैं। हादसा इतना भीषण था कि दुकान का शटर और दीवारों का मलबा दूर तक जाकर गिरा।

जानकारी के मुताबिक, भांडेर के सराफा मार्केट निवासी राजेश पंसारी की पत्नी मीना मंगलवार की सुबह करीब 8.30 बजे किचन में खाना बनाने की तैयारी कर रही थी। तभी सिलेंडर लीकेज होने लगा।

यह देख मीना जोर-जोर से पास में ही गैस चूल्हा की दुकान चलाने वाले लक्ष्मण साहू को बुलाने लगीं। आवाज सुनकर लक्ष्मण और आस-पास के दुकानदार मीना के घर के अंदर की ओर दौड़े। तभी सिलेंडर फट गया और यह भयंकर हादसा हो गया।



Related