शिवपुरी में पत्नी को टिकट नहीं मिलने से नाराज पति ने किया आत्मदाह का प्रयास

देश गांव
ग्वालियर Updated On :
Congress_Flag

भोपाल/इंदौर। शिवपुरी में महिला कांग्रेस की जिला सचिव राजकुमारी शर्मा का टिकट कटने से नाराज पति बंटी शर्मा ने कांग्रेस कार्यालय के सामने हंगामा कर दिया।

उन्होंने अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने का भी प्रयास किया, जिससे लोगों ने रोक दिया। वहीं उनकी पत्नी राजकुमारी शर्मा ने टिकट बेचने का आरोप भी लगाया है।

ग्वालियर कांग्रेस में ऊथल-पुथल, जिला अध्यक्ष बोले-इस्तीफा भी दे सकता हूं – 

ग्वालियर में पार्षद प्रत्याशियों के टिकट वितरण के बाद मचा हंगामा शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। कई नए चेहरों को टिकट मिलने से अनुभवी नेता नाराज हैं। कई जगह बाहर से आकर कांग्रेस में सदस्य बनते ही टिकट हासिल करने वालों से भी लोग नाखुश हैं।

अभी हाल ही में एक कांग्रेस में 4 से 5 पार्षद प्रत्याशियों के टिकट बदलने के लिए एक विधायक कमलनाथ तक पहुंच गए हैं। टिकट बदलने पर चर्चा भी चल रही है।

ऐसे में जिलाध्यक्ष देवेन्द्र शर्मा नाराज हैं। उनका कहना है कि यह कार्यकर्ताओं की हत्या है। इसलिए ऐसा होगा तो वह जरूरत पड़ने पर इस्तीफा भी दे सकते हैं।

कांग्रेस ने कमलनाथ को महाराष्ट्र में ऑब्जर्वर बनाया – 

महाराष्ट्र की उद्धव सरकार खतरे में है। इस सियासी हलचल के मद्देनजर कांग्रेस ने मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को महाराष्ट्र भेजने का निर्णय लिया है। इस संबंध में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने कमलनाथ को पूरे पॉलिटिकल डेवलपमेंट को लेकर ऑब्जर्वर नियुक्त करने का सर्कुलर जारी कर दिया है।

kamalnath observer

मानसून सत्र 25 जुलाई से – 

मध्यप्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 25 जुलाई से शुरू होकर 29 जुलाई तक चलेगा। इस संबंध में मध्यप्रदेश विधानसभा सचिवालय ने सूचना जारी कर दी है। विधानसभा के प्रमुख सचिव एपी सिंह ने बताया कि 25 जुलाई से शुरू होने वाले पांच दिवसीय सत्र में सदन की कुल 5 बैठकें होंगी।

MPPSC के पेपर में पूछा- क्या कश्मीर पाकिस्तान को दे देना चाहिए? गृहमंत्री ने कार्रवाई के लिए लिखी चिट्ठी – 

mppsc question

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग यानी MPPSC के 19 जून को हुए प्रीलिम्स परीक्षा में पूछे गए सवाल पर विवाद शुरू हो गया है। इस सवाल में पूछा गया था- क्या भारत को कश्मीर को पाकिस्तान को दे देने का निर्णय ले लेना चाहिए?

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सवाल को आपत्तिजनक बताते हुए कहा है कि पेपर सेट करने वाले दो लोगों की शिकायत की गई है। उन पर कार्रवाई के लिए PSC और उच्च शिक्षा विभाग को पत्र लिखा है। पेपर सेट करने वाले महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के हैं।

दूसरी तरफ, कांग्रेस ने प्रश्नपत्र में इस तरह के सवाल पूछने की इजाजत देने वालों पर राष्ट्रद्रोह का केस दर्ज कराने की मांग की है। कांग्रेस विचार विभाग के अध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि सरकार बताए कि इस तरह के राष्ट्रद्रोही प्रश्नों के पीछे PSC प्रशासन का क्या एजेंडा है?

MPPSC की राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2021 प्रदेशभर के सभी जिलों में 944 सेंटर पर हुई जिसमें तकरीबन 3 लाख 54 हजार उम्मीदवारों ने आवेदन किया था।

राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2021 के लिए 22 दिसंबर 2021 को विज्ञापन जारी किया गया था। पहले यह परीक्षा 9 फरवरी 2022 को होनी थी, लेकिन इसकी तारीख बदलकर 19 जून तय की गई थी।

जबलपुर में अनियंत्रित कार बाइक सवारों पर गिरी, दो की मौत व पांच घायल –

जबलपुर-रीवा राजमार्ग के धनगवा गांव में सोमवार दोपहर तेज रफ्तार कार अचानक अनियंत्रित होकर कई बार हवा में पलटते हुए बाइक सवारों पर जा गिरी जिसमें दो बाइक सवारों की मौत हो गई।

कार में सवार में पांच लोगों को गंभीर चोट आई, जिन्हें जबलपुर रेफर किया गया। वहीं, घटना के बाद पुलिस ने मृतकों के परिजनों को पुलिस ने सूचना दी।

जबलपुर में पार्षद प्रत्याशी के पति का अपहरण, कांग्रेस विधायक ने थाने में दिया धरना –

जबलपुर में शहपुरा नगर परिषद के वार्ड 5 की महिला प्रत्याशी के पति का किडनैप कर लिया गया। घटना सोमवार देर रात की है। घटना के विरोध में कांग्रेस विधायक संजय यादव थाने में ही धरने पर बैठ गए।

विधायक ने थाना प्रभारी को हटाने की मांग की। पूर्व नगर परिषद शहपुरा अध्यक्ष पर विधायक ने आरोप लगाया है। साथ ही धमकी देकर नाम वापसी के दबाव का आरोप लगाया।

जबलपुर में भूकंप के झटके, 3.4 की तीव्रता से हिली धरती –

जबलपुर में सोमवार दोपहर भूकंप के झटके महसूस किए गए। दोपहर करीब डेढ़ बजे अचानक धरती हिलने लगी। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.4 दर्ज की गई। वहीं इसका हाइपोसेंटर 10 किलोमीटर की गहराई पर था। अभी तक किसी भी तरह की जनहानि की कोई सूचना नहीं है।

शिवराज ने रणजी टीम को न्यौता दिया –

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार शाम मध्यप्रदेश रणजी क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात की। उन्होंने टीम को फाइनल में मुंबई के खिलाफ जीत के लिए शुभकामनाएं दीं।

उन्होंने टीम के कप्तान आदित्य श्रीवास्तव से पूछा कि कौन सा मैच सबसे कठिन था। आदित्य ने बताया कि केरल का मैच टफ था। उससे बड़ा संयम रहकर खेलना पड़ा। बंगाल की टीम ने भी जबरदस्त टक्कर दी।

उन्होंने काफी अच्छा खेला, लेकिन हम टीम के संयुक्त प्रयास से मैच जीतने में सफल रहे। मेघालय से मैच सबसे आसान था। शिवराज ने सभी खिलाड़ियों को मुख्यमंत्री निवास आने का न्यौता भी दिया।

मंत्री व पन्ना विधायक बृजेंद्र प्रताप सिंह का सोशल मीडिया अकाउंट हैक –

प्रदेश सरकार में मंत्री और पन्ना विधायक बृजेंद्र प्रताप सिंह का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया। उन्होंने सोमवार को साइबर सेल में इसकी शिकायत की है।

मंत्री ने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि ‘मेरा ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया है। समस्या के समाधान होने तक वह सभी से फेसबुक ऑफिस ऑफ ब्रजेंद्र प्रताप सिंह, इंस्टाग्राम के माध्यम से संवाद जारी रखूंगा।’

मंत्री की शिकायत के बाद साइबर सेल की टीम ट्विटर अकाउंट हैक करने वाले की तलाश कर रही है।

ग्वालियर में नाराज कार्यकर्ताओं को मना रहे सिंधिया –

ग्वालियर में नगर निगम चुनाव में पार्षद प्रत्याशी के टिकट वितरण का लेकर कार्यकर्ताओं में नाराजगी है। इसके लिए केन्द्रीय मंत्री सिंधिया सोमवार शाम कार्यकर्ताओं की बैठक ले रहे हैं।

बैठक मे नाराज कार्यकर्ताओं को मनाने का प्रयास चल रहा है। इसी तरह, एक दिन पहले केन्द्रीय मंत्री नारेन्द्र सिंह ने भी बैठक लेकर अपने कार्यकर्ताओं को मनाया था। सिंधिया ने कार्यकर्ताओं की नाराजगी पर कुछ भी कहने से मना कर दिया है।

दो दिवसीय प्रवास पर सिंधिया सोमवार शाम ग्वालियर पहुंचे हैं। बैठक के बाद सिंधिया रोटरी क्लब के कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके बाद मंगलवार सुबह योग दिवस पर किले पर जाकर योगा करेंगे।



Related