ग्वालियरः कमला राजा अस्पताल में खत्म हुआ ऑक्सीजन, टैंकर पहुंचने से पहले तीन ने तोड़ा दम


ग्वालियर के कमला राजा अस्पताल में मंगलवार को ऑक्सीजन खत्म हो गई और कुछ ही देर में तीन मरीजों की तड़प-तड़पकर मौत हो गई। हालांकि, अस्पताल प्रबंधन सिर्फ दो मरीजों की मौत होने की बात कह रहा है।


देश गांव
ग्वालियर Published On :
gwalior-death

ग्वालियर। ग्वालियर के कमला राजा अस्पताल में मंगलवार को ऑक्सीजन खत्म हो गई और कुछ ही देर में तीन मरीजों की तड़प-तड़पकर मौत हो गई। हालांकि, अस्पताल प्रबंधन सिर्फ दो मरीजों की मौत होने की बात कह रहा है। कुछ दिन पहले भी यहां ऑक्सीजन खत्म होने से तीन मरीजों की मौत हो गई थी।

दूसरी तरफ, कांग्रेस विधायक सतीश सिकरवार ने दावा किया है कि ऑक्सीजन खत्म होने के कारण कम से कम 10 लोगों की मौत हुई है।

वहीं, घटना के बाद मृतकों के घरवालों का गुस्सा देखकर डॉक्टर और स्टाफ अस्पताल छोड़कर भाग गए। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अस्पताल में पुलिस बल तैनात किया या है।

बता दें कि सोमवार शाम को ही ग्वालियर कलेक्टर ने जिले में हालात काबू में होने और ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था होने की बात कही थी।

ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल परिसर में बने कमला राजा अस्पताल की तीसरी मंजिल पर मेल वार्ड में सोमवार सुबह नौ बजे ऑक्सीजन खत्म हो गई, जिसके कारण वहां भर्ती मरीजों की सांसें उखड़ने लगीं।

डॉक्टर और मरीजों के परिजनों व तीमारदारों ने मरीजों को बचाने की अपने तरफ से भरसक कोशिश की, लेकिन कुछ ही मिनट में उखड़ती सांसों के थमने का सिलसिला शुरू हो गया और एक-एक करके तीन मरीजों ने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया।

एक के बाद एक मरीजों को मरते देख उनके परिजनों में गुस्सा बढ़ने लगा और उनके गुस्से को देखते हुए डॉक्टर और स्टाफ अस्पताल छोड़कर मेडिकल कॉलेज में भाग गए।

हंगामे की सूचना पर कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक और सतीश सिकरवार भी पहुंचे। उन्होंने अफसरों-डॉक्टरों को कॉल किया, लेकिन कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला।

मरीजों की मौत के बाद अस्पताल में माहौल बिगड़ने लगा। इसे भांपते हुए बड़ी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची। CSP लश्कर पुलिस फोर्स के साथ पहुंच गए और अस्पताल को निगरानी में ले लिया। पुलिस जवानों की तैनाती देखकर भी लोग मानने को तैयार नहीं थे।



Related