1813 नए संक्रमित, सात की मौत और 789 ने जीती ज़िंदगी की जंग


दवा की बात करें तो इंदौर में दो दिन से रेमडेसिविर का स्टाक नहीं आया है। सरकारी और निजी अस्पतालों में मरीजों की हालत बिगड़ चुकी हैं।


DeshGaon
इन्दौर Published On :

इंदौर। शहर में शुक्रवार को 1813 नए संक्रमित आए हैं। इसके साथ ही सक्रिय संक्रमितों की संख्या 12621 हो चुकी है। वहीं शुक्रवार को 789 लोग संक्रमण से मुक्त हुए। शहर में सात नई मौतों के साथ संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 1092 हो चुकी है। हालांकि शुक्रवार को भी शहर के श्मशानों की सूरत डराने वाली ही रही।

शुक्रवार को 9840 लोगों की जांच की गई। इनमें से 2679 लोगों की जांच रेपिड एंटीजन टेस्ट के माध्यम से हुई वहीं 6961 लोगों का आरटीपीसीआर टेस्ट किया गया।

 

वहीं दवा की बात करें तो इंदौर में दो दिन से रेमडेसिविर का स्टाक नहीं आया है। सरकारी और निजी अस्पतालों में मरीजों की हालत बिगड़ चुकी हैं। मरीजों की तबियत बिगड़ रही है लेकिन रेमडेसिविर इंजेक्शन लगाना तो दूर देखने को भी नहीं मिल रहे हैं।

इंदौर और उज्जैन जैसे संभाग मुख्यालयों के अलावा दोनों संभागाें के सभी जिलों में यही हालात हैं। कंपनियों की ओर से स्टाकिस्ट के नाम से भेजे जाने वाले इंजेक्शन सीधे प्रशासन के कब्जे में पहुंच रहे हैं। अस्पतालों की ज़रुरत के मुताबिक उन्हें इंजेक्शन मिल ही नहीं पा रहे हैं।

वहीं ऑक्सीजन के लिए भी तैयारी की जा रही है। इसमें वायुसेना की मदद मिली है। शुक्रवार को वायुसेना का सी 17 विमान देवी अहिल्याबाई होलकर अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचा और यहां से गैस लाने के लिये खाली टैंकर लेकरयह  विमान जाम नगर की ओर उड़ गया।

जामनगर में रिलायंस की रिफायनरी से कुछ टैंकर पहले ही ऑक्सीजन लेकर सड़क रास्ते से आ रहे हैं। इस पर भारतीय वायुसेना की सहायता भी मिल गई है। जो अपने से विशालकाल विमान के माध्यम से इंदौर में शनिवार शाम चार बजे तक ऑक्सीजन की एक खेप पहुंचाएगी।



Related