रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वाले 6 गिरफ्तार, 9 इंजेक्शन जब्त


रेमडेसिविर इंजेक्शनों की कालाबाज़ारी करने वाले 6 लोगों को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया है जिनके पास से 9 रेमडेसिविर इंजेक्शन जब्त हुए हैं। आरोपी 25 हजार से लेकर 35 हजार तक में इन इंजेक्शनों को बेचने की फ़िराक में थे।


देश गांव
इन्दौर Published On :
remdesivir-black-marketing-indore

इंदौर। इंदौर पुलिस मानवता को शर्मसार करने वाले ऐसे लोगों पर लगातार कार्यवाही कर रही है जो रेमडेसिविर इंजेक्शनों की कालाबाजारी कर रहे हैं। ऐसे ही कालाबाज़ारी करने वाले 6 लोगों को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया है जिनके पास से 9 रेमडेसिविर इंजेक्शन जब्त हुए हैं।

आरोपी 25 हजार से लेकर 35 हजार तक में इन इंजेक्शनों को बेचने की फ़िराक में थे। पुलिस सभी आरोपियों से और भी आगे की पूछताछ करने में जुटी है। पुलिस को उम्मीद है कि इस नेटवर्क में और भी इनके साथी पकड़े जाएंगे।

विजय नगर पुलिस को सूचना मिली थी के कुछ युवक रेमडेसिविर इंजेक्शनों को बेचने की फ़िराक में हैं। पुलिस ने अपना जाल बिछाते हुए मौके से पहले तीन युवकों को पकड़ा। उनसे जब पूछताछ की गई तो उनके तीन अन्य साथियों को पुलिस ने धर दबोचा।

आरोपी बड़े ही शातिर अंदाज में इंजेक्शनों की कालाबाजारी कर रहे थे, लेकिन पुलिस को इसकी भनक लग गई जिनके पास से 9 इंजेक्शन जब्त हुए हैं।

पुलिस यह भी पता लगाने में जुटी है कि कौन आरोपी क्या काम करता है। वहीं इनके अन्य साथियों और यह इंजेक्शन कहां से लाते हैं व कब से कालाबाजारी कर रहे थे, सभी बिन्दुओं पर पुलिस अपनी पूछताछ कर रही है।

विजयनगर थाना प्रभारी तहजीब काजी की मानें तो गिरोह के सदस्य मेडिकल स्टोर, दवाई सेंटर से लाकर मार्केट में इंजेक्शन बेचकर कालाबाजारी कर रहे थे। इतना ही नहीं ये लोग व्हाट्सएप पर भी सक्रिय हैं और अधिकतर वो व्हाट्सएप के जरिये जरूरतमंदों और परेशान लोगों को फांसते थे।



Related