इंदौर कलेक्टर की अपील – घर में रहकर ही तोड़ी जा सकती है कोरोना संक्रमण की चेन


इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने जिले के सभी नागरिकों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। कोई भी व्यक्ति बिना काम के घर से बाहर न निकले। हमें मिलकर कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ना है, यह घरों में रहकर ही संभव है।


देश गांव
इन्दौर Published On :
indore-collector-manish-singh

इंदौर। कलेक्टर मनीष सिंह ने जिले के सभी नागरिकों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। कोई भी व्यक्ति बिना काम के घर से बाहर न निकले। हमें मिलकर कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ना है, यह घरों में रहकर ही संभव है।

उन्होंने कहा कि मास्क पहने, दूरी बनाकर रखें, होम आइसोलेशन में रह रहे लोग प्रोटोकॉल अनुसार दवा, संतुलित भोजन, तरल पेय आदि लेते रहें और सकारात्मक रहें, जिससे जल्दी कोविड से स्वस्थ हो सकते हैं।

जांच करवाने के बाद स्वयं अपने घर में ही आइसोलेट रहें और जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आती है, तो आपको मोबाइल मेडिकल यूनिट से दवा आदि घर पर ही उपलब्ध कराई जाएगी।

कलेक्टर ने कहा कि कोविड संबंधी जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर 1075 पर संपर्क कर सकते हैं। पॉजिटिव आने के बाद यदि कोई लक्षण नहीं हैं और घर में अलग रहने की व्यवथा न हो, तो जिले के कोविड केयर सेंटर पर भर्ती रहें ताकि अन्य परिवारजनों को संक्रमण न हो।

कलेक्टर ने कहा कि कोरोना महामारी जिले में लगातार बढ़ रहा है। कोविड-19 के अतंर्गत इंदौर जिले में संक्रमण को रोकने के लिए लोगों को कई तरह से जागरूक करने का काम किया जा रहा है।

इसके साथ ही कहा कि लोग घरों में रहें, बेवजह घर से बाहर न निकलें, बार-बार हाथों को साबुन धोते रहें, दो गज की दूरी बनाकर रखें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

कोरोना से बचाव के लिए समय-समय पर मिलने वाले संक्रमित मरीजों को कोरोना से निजात दिलाने की कार्यवाही युद्ध स्तर पर जारी है। अन्य राज्यों से आए यात्रियों की स्क्रीनिंग कार्य मेडिकल टीम द्वारा समय-समय पर कराने की सुविधा दी गई है जिसमें विदेश भ्रमण से आये व्यक्तियों को स्क्रीनिंग की सुविधा प्रदान की गई है।

संक्रमित व्यक्तियों के सैंपल लिये जा रहे हैं। साथ ही कोरोना वायरस सैम्पल रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने पर उन्हें होम क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है।