महू में सख़्ती से पहले मास्क लगाने और दूरी रखने की अपील, दुकानदार कर रहे निराश


महू तहसील क्षेत्र प्रदेश में सबसे अधिक संक्रमितों की बस्ती बन चुका है। करीब साढ़े तीन लाख की आबादी वाले इस इलाके में 2755 संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें से 70 की मृत्यु हो चुकी है। शनिवार को ही यहां 25 नए संक्रमित मिले हैं। 


अरूण सोलंकी अरूण सोलंकी
इन्दौर Published On :
महू में लोगों को समझाने के लिए प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मौजूद रहे


इंदौर। बढ़ते कोरोना संक्रमण के खतरे कोे देखते हुए स्थानीय प्रशासन एक बार फिर सक्रिय हो चुका है। नागरिकों को जागरूक करने के लिए शनिवार को महू शहर में मुहिम चलाई गई। यहां नागरिकों से  मास्क पहनने एवं ज़रूरी शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील की गई।  प्रशासन अमले को देख कर नागरिकों ने मौके पर मास्क पहन लिए लेकिन ज़्यादातर दुकानदारों ने शारीरिक दूरी नियम का  इनके सामने ही खुला उल्लंघन किया।

शनिवार को स्थानीय प्रशासन व पुलिस विभाग ने संयुक्त रूप से महू शहर में जागरूकता अभियान चलाया। इसमें अधिकारियों ने शहर के भीड़भाड़ वाले  प्रमुख चौराहों पर पहुंचकर नागरिकों से कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए सहयोग की अपील की। अधिकारियों ने लोगों से शारिरिक दूरी अपनाने और मास्क पहनने के लिए कहा।  प्रशासन ने कहा कि आगे इसे लेकर सख्त कार्रवाई होगी लेकिन अच्छा होगा कि लोग खुद ही इन सावधानियों को अपना लें।  इस दौरान एसडीएम  अभिलाष मिश्रा, तहसीलदार धीरेंद्र पारशर, नायब तहसीलदार रितेश जोशी, एसडीओपी  विनोद शर्मा के साथ यातायात  विभाग व पुलिस जवान शामिल रहे।

प्रशासनिक अधिकारी जहां एक और जागरुकता अभियान चला रहे  थे तो वहीं कुछ इलाकों में दुकानदार इसका मख़ौल भी उड़ा रहे थे।  जिन चोैराहों पर  जागरूकता अभियान चलाया गया और  समझाईश दी गई वहीं मौजूद दुकान मालिकों और उपस्थित ग्राहकों पर  इस मुहिम का काेई असर होता नजर नहीं आया।यहां की दुकानों में बड़ी संख्या में ग्राहक मौजूद थे जो संक्रमण आदि के डर से पूरी तरह बेफिक्र थे।

उल्लेखनीय है कि महू तहसील क्षेत्र प्रदेश में सबसे अधिक संक्रमितों की बस्ती बन चुका है। करीब साढ़े तीन लाख की आबादी वाले इस इलाके में 2755 संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें से 70 की मृत्यु हो चुकी है। शनिवार को ही यहां 25 नए संक्रमित मिले हैं।