इंदौरः कोचिंग ऑनर्स एसोसिएशन का फैसला, प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन के साथ ही खुलेगी कोचिंग

देश गांव
इन्दौर Published On :
indore-coaching-institutes

इंदौर। शहर में कोचिंग संस्थाएं लंबे समय से बंद हैं। इनको खोलने को लेकर जिला प्रशासन द्वारा रविवार को कई जरूरी गाइडलाइंस जारी किए गए हैं।

जिला प्रशासन द्वारा गाइडलाइन जारी किए जाने के बाद इंदौर कोचिंग ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ठाकुर रवि दांगी ने बताया कि आने वाले समय में कोचिंग संस्थानों के संचालन एवं कोर कमेटी के विस्तार के लिए मीटिंग बुलाई गई थी।

इस बैठक में प्रमुखता से संयुक्त रुप से सभी कोचिंग संचालकों ने यह तय किया है कि प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन का ध्यान रखा जाएगा।

कोचिंग संस्थान में विद्यार्थियों की संख्या क्लास में सामान्य से 50 फीसदी ही रखा जाएगा। संस्थान में प्रवेश करने के पहले विद्यार्थियों एवं शिक्षकों का तापमान नापा जाएगा। क्लास में उपस्थित रहते हुए विद्यार्थियों एवं शिक्षकों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

क्लास छूटने के बाद दोबारा क्लास लगने से पहले क्लास को सैनिटाइज किया जाएगा और दो बैच लगने के बीच लगभग आधे घंटे का अंतराल रखा जाएगा।

शहर के रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन के बारे में विद्यार्थियों को अपडेट किया जाएगा। साथ ही विद्यार्थियों को कोरोना से बचाव के लिए इम्युनिटी बढ़ाने के लिए योग एवं पौष्टिक भोजन के बारे में जागरूक किया जाएगा और दो गज की फिजिकल डिस्टेंसिंग पर भी ध्यान दिया जाएगा।

बता दें कि रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में जिला कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया था कि कोचिंग संचालन को 50 फीसदी बैठक क्षमता के साथ खोलने की शर्त पर मंजूरी दी गई है। साथ ही साथ जो भी छात्र कोचिंग में आएंगे, उनके पास अभिभावक की लिखित सहमति होगी।