VIDEO: गुंडों के अवैध निर्माण पर निगम का बुलडोजर, कार्रवाई का स्थानीय करने लगे विरोध


नगर निगम, पुलिस और जिला प्रशासन की टीम बुधवार को पंढरीनाथ और छत्रीपुरा थाना क्षेत्र में दो गुंडों के अवैध मकान गिराने के लिए पहुंची। इस दौरान वहां विवाद भी हुआ क्योंकि वहां मौजूद लोग इस कार्रवाई का विरोध करने लगे थे।


देश गांव
इन्दौर Updated On :
indore-removal-case

इंदौर। नगर निगम, पुलिस और जिला प्रशासन की टीम बुधवार को पंढरीनाथ और छत्रीपुरा थाना क्षेत्र में दो गुंडों के अवैध मकान गिराने के लिए पहुंची। इस दौरान वहां विवाद भी हुआ क्योंकि वहां मौजूद लोग इस कार्रवाई का विरोध करने लगे थे।

नगर निगम के रिमूवल अमले ने सबसे पहले कई थानों में लिस्टेड गुंडे अतहर बेग के पंढरीनाथ थाना क्षेत्र के बॉम्बे बाजार स्थित ठिकाने पर कार्रवाई शुरू की। कार्रवाई शुरू होते ही वहां मौजूद लोग इसका विरोध करने लगे और विवाद हो गया।

इलाके में लोगों की भीड़ जमा हो गई। क्षेत्र के कांग्रेस पार्षद अयाज बेग के भतीजे अतहर का दो मंजिला अवैध मकान है, जिसे तोड़ा जाना था। हालांकि, भारी संख्या में पुलिसकर्मियों के होने के कारण विवाद को शांत करा दिया गया।

उसके बाद निगम का दस्ता छत्रीपुरा थाना क्षेत्र में मोइनुद्दीन नाम के गुंडे का अवैध मकान तोड़ने पहुंचा।

indore-removal-case-2jpg

बता दें कि निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने मंगलवार को रिमूवल विभाग के अधिकारियों को कार्रवाई की तैयारी पूरी करने के निर्देश दिए थे। नोटिस देने की प्रक्रिया भी अधिकारी पहले पूरी कर चुके थे।

indore-removal-case-2jpg

कार्रवाई से पहले आयुक्त के निर्देश के बाद विभाग की उपायुक्त लता अग्रवाल कुछ अधिकारियों को लेकर उन दोनों स्थानों पर पहुंची।

दौरे के बाद उपायुक्त लता अग्रवाल ने बताया कि 

दोनों ही मकान जी प्लस टू आकार के हैं, जिन्हें तोड़ने के लिए पोकलेन मशीन और बुलडोजरों का उपयोग किया जा रहा है। रिमूवल के लिए 150 से 200 कर्मियों की टीम भी कार्रवाई स्थल पर मौजूद हैं। तोड़फोड़ की जानकारी जिला और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को भी दे दी गई है, ताकि संबंधित अधिकारी और पुलिस बल मौके पर आ जाए।



Related