खंडवा में रेलवे पुलिस ने ली ट्रेन के डिब्बों की तलाशी और लाखों के गहने के साथ पकड़ा गया चोर


शासकीय रेलवे पुलिस ने सीएसटी-गोरखपुर एक्सप्रेस से एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। उसके पास से पुलिस ने चुराए गए साढ़े छह तोला सोने के जेवर और 300 ग्राम चांदी के गहने सहित कुल 3,41220 रुपये मूल्य का सामान जब्त किया है। यह कार्रवाई जीआरपी थाना कल्याण की सूचना पर की गई है ।


देश गांव
इन्दौर Published On :
train-loot

खंडवा। शासकीय रेलवे पुलिस ने सीएसटी-गोरखपुर एक्सप्रेस से एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। उसके पास से पुलिस ने चुराए गए साढ़े छह तोला सोने के जेवर और 300 ग्राम चांदी के गहने सहित कुल 3,41220 रुपये मूल्य का सामान जब्त किया है। यह कार्रवाई जीआरपी थाना कल्याण की सूचना पर की गई है ।

जीआरपी थाना प्रभारी खंडवा बबीता कठेरिया ने बताया कि दो अप्रैल को महाराष्ट्र के कल्याण रेलवे स्टेशन से एक यात्री का बैग चुराकर बदमाश द्वारा ट्रेन नंबर 02598 डाउन सीएसटी-गोरखपुर एक्सप्रेस में सफर करने की सूचना मिली थी।

जीआरपी कल्याण द्वारा नीली टीशर्ट और काला पेंट पहना हुए ठिगना सा व्यक्ति द्वारा बैग चुराने की जानकारी दी गई थी। इस ट्रेन का स्टॉपेज खंडवा रेलवे स्टेशन पर नहीं होने के कारण स्टेशन मैनेजर की मदद से ट्रेन को रात में खंडवा स्टेशन पर रुकवा कर तलाशी शुरू की गई।

आरोपी की तलाश के लिए दो टीम बनाई गई थी। इस दौरान अनारक्षित कोच में बताए गए हुलिए के अनुसार एक व्यक्ति को संदेह के आधार पर गिरफ्त में लेकर पूछताछ की गई। उसके पास से एक बैंगनी रंग का बैग जब्त किया गया। बैग की तलाशी लेने पर उसमें सोने-चांदी के जेवरात व अन्य सामग्री मिले। उसने यह सामान चोरी का होने की बात बताई।

पूछताछ में अपना नजामुद्दीन शाह (40 वर्ष) पुत्र सिद्दीकी शाह निवासी बनवातार पोस्ट नईपुर थाना नौतनवा जिला महाराजगंज (उत्तर प्रदेश) व आसवीवी कल्याण रोड भिवण्डी थाना कुंवारबाडा जिला ठाणे (महाराष्ट्र) का बताया।

इसके अलावा बदमाश द्वारा कुछ समय पूर्व नेपानगर के पास भी चोरी की वारदात कबूल की गई है। थाना प्रभारी कठेरिया ने बताया कि बदमाश के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया गया है। उसे न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। उससे और भी चोरियों का खुलासा होने की संभावना है।

बदमाश से बरामद माल – 

सोने के जेवरात वजनी करीबन साढे छह तोला कीमती- 288000/रुपये) , चांदी के जेवरात वजनी करीबन 300 ग्राम कीमती- 20 हजार रुपये, नगदी 7720/रुपये ,दो मोबाइल कीमत- 10 हजार रुपये, कपडे कीमती- 15 हजार रुपये, सौंदर्य प्रसाधन का सामान कीमती पांच सौ रुपये कुल 341220 रुपये का सामान बरामद हुआ है।

रेल एसपी ने की सराहना –

ट्रेनों व स्टेशनों पर हो रही चोरी तथा आपराधिक घटनाओं को नियंत्रित करने तथा महाराष्ट्र पुलिस के बताए हुलिए के आधार पर बदमाश को तत्काल गिरफ्तार करने पर पुलिस अधीक्षक रेल हितेश ने प्रशंसा की है।

बता दें कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रेल भोपाल प्रतिमा मैथ्यू तथा उप पुलिस अधीक्षक रेल इटारसी अर्चना शर्मा के मार्गदर्शन के अनुक्रम में जीआरपी खंडवा द्वारा इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया।