इंदौरः रविवार के साथ होली पर भी रहेगा लॉकडाउन, नौ बजे बंद होंगे बाजार


इंदौर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच रेसीडेंसी कोठी में आय़ोजित क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में फैसला किया गया है कि रविवार के लॉकडाउन के साथ ही होली पर भी लॉकडाउन जैसा ही माहौल रहेगा यानी इस दिन भी आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा।


देश गांव
इन्दौर Published On :
indore-lockdown-holi

इंदौर। इंदौर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच रेसीडेंसी कोठी में आय़ोजित क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। अब शहर में बाजार रात दस बजे की बजाय एक घंटे पहले यानी नौ बजे से बंद होंगे।

इसके साथ ही सभी धर्मस्थलों को श्रद्धालुओं के लिए आगामी आदेश तक बंद करने का भी फैसला किया गया है। रविवार के लॉकडाउन के साथ ही होली पर भी लॉकडाउन जैसा ही माहौल रहेगा यानी इस दिन भी आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा।

शहर में हर धार्मिक कार्यक्रमों पर रोक रहेगी। रेस्टोरेंट में बैठकर खाने की सुविधा नहीं रहेगी लेकिन वे टेक अवे की व्यवस्था जारी रख सकेंगे।

होली को लेकर किसी भी आयोजन की अनुमति नहीं होगी। रंगपंचमी पर भी किसी तरह के गेर निकालने पर प्रतिबंध रहेगा। साथ ही साथ शवयात्रा में 20 और शादी में 50 लोगों तक अनुमति होगी और बारात नहीं निकाल पाएंगे।

किसी होटल में बर्थडे एनिवर्सरी पार्टी, समारोह, पब, जिम आदि सभी सार्वजनिक जगह बंद रहेंगे। जो दुकानें सील की जा रही हैं, उन्हें 24 घंटे बाद अर्थदंड के बाद खोल सकेंगे।

बैठक में मौजूद जनप्रतिनिधियों ने रात 9 बजे तक बाजार खुले रखने की मांग की थी। इस बैठक में जनप्रत‍िनिधियों के साथ कलेक्‍टर मनीष सिंह और डीआईजी मनीष कपूरिया भी मौजूद थे। बैठक में फैसला क‍िया गया कि शहर में सार्वजनिक स्‍थलों पर होलिका दहन नहीं किया जाएगा।

बैठक में इस बात‍ पर सहमति बनी कि होली की तरह ही मुस्‍लिम समाज का शब ए बरात पर्व भी घरों में ही मनाया जाएगा। वहीं धुलेंडी पर भी लोगों के जमा होने पर रोक रहेगी। आवश्‍यक कार्यों को इससे मुक्‍त रखा जाएगा।



Related