इंदौर में बोले सीएम शिवराज- कोरोना से बचाव के लिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अत्यंत जरूरी


– मुख्यमंत्री चौहान ने मंगलवार से प्रांरभ हुये संकल्प अभियान के तहत इंदौर के नागरिकों को “मेरा मास्क मेरी सुरक्षा” का दिलवाया संकल्प।
– मुख्यमंत्री चौहान ने 56 दुकान में सोशल डिस्टेंसिंग के चिन्ह स्वयं अपने हाथों से लगाये।


देश गांव
इन्दौर Published On :
mp-cm-indore

इंदौर। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना नियंत्रण के लिए मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना और बार-बार हाथ धोना अथवा सैनिटाइजर से हाथ साफ करना अत्यंत जरूरी है। कोरोना से बचाव के लिए यही कारगर माध्यम है।

मुख्यमंत्री चौहान ने नागरिकों, दुकानदारों, व्यवसायिक प्रतिष्ठानों आदि से अपील की है कि वे कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा पालन करें। उन्होंने सचेत करते हुए कहा कि अभी संभल जाओ नहीं तो विपरीत और मुश्किल भरी स्थितियों का सामना करना पड़ेगा।

सीएम मंगलवार की शाम इंदौर पहुंचे। उन्होंने यहां मास्क लगाने एवं सोशल डिस्टेंसिंग रखने हेतु प्रारंभ किये गये संकल्प अभियान के तहत मेरी सुरक्षा, मेरा मास्क का संकल्प नागरिकों को दिलाया।

मुख्यमंत्री ने यह संकल्प इंदौर के खान-पान के लिये प्रसिद्ध 56 दुकान परिसर में आयोजित कार्यक्रम में दिलाया। जैसे ही यहां पर शाम के 7 बजे, वैसे ही सायरन बज उठा, जो लोग जहां थे वे, वहीं खड़े हो गये और उन्होंने मास्क लगाने तथा सोशल डिस्टेंसिंग के पालन करने की शपथ ली।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर, विधायक महेन्द्र हार्डिया, रमेश मेंदोला, मालिनी गौड़, आकाश विजयवर्गीय, पूर्व विधायक डॉ. राजेश सोनकर, इंदौर विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष मधु वर्मा विशेष रूप से मौजूद थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुये मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि इंदौर का उदाहरण पूरे देश दुनिया में स्वच्छता एवं सफाई के क्षेत्र में दिया जाता है। हमें आगे भी स्वच्छता एवं सफाई बनाये रखना है।

सीएम ने कहा कि इंदौर से मेरा विशेष लगाव है। इंदौर की स्थिति को देखते हुये मेरा मन नहीं माना और मैं इंदौर चला आया। इंदौर में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या चिंताजनक है।

कोरोना के नियंत्रण के लिये मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना, बार-बार हाथ धोना और सैनिटाइज करना बेहद जरूरी है। अभी कोरोना का वायरस समाप्त नहीं हुआ है। पूरी तरह इससे सचेत रहें, सावधान रहें।

जरा सी असावधानी बड़ी परेशानी का कारण बनेगी। सही तरीके से मास्क लगाया जाये। इंदौर के लोगों की जवाबदारी है कि वे मालवा और पूरे प्रदेश को इस महामारी के प्रकोप से बचायें। संकल्प अभियान के तहत सायरन बजना, कोरोना होने की चेतावनी है।

mp-cm-social-distancing

सीएम ने कहा कि मैं डराने नहीं बल्कि सचेत करने आया हूं। सभी लोगों का दायित्व है कि वे स्वयं तो सुरक्षित रहे ही साथ ही दूसरों को भी सुरक्षित रखें।

सीएम ने 56 दुकान के दुकानदारों एवं यहां आये नागरिकों को मास्क लगाये तथा दुकानों के सामने सोशल डिस्टेंसिंग के चिन्ह स्वयं अपने हाथों से लगाये।

उन्होंने नागरिकों को संकल्प दिलाया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये मास्क लगाऊंगा, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करूंगा और अपने आस-पास वालों को भी मास्क लगाने एवं सोशल डिस्टेंसिंग रखने हेतु प्रोत्साहित करूंगा। आवश्यक कार्य होने पर ही बाहर निकलूंगा और जब भी बाहर निकलूंगा या रहूंगा तो कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करूंगा। “मेरा मास्क मेरी सुरक्षा” कोरोना हारेगा, इंदौर जीतेगा।