MYH में नवजात का अंगूठा कुतरे जाने पर स्टाफ नर्स निलंबित, जांच समिति ने मानी उसकी लापरवाही


एमवाय अस्पताल में 19 दिन के नवजात के पैर का अंगूठा चूहे द्वारा कुतरे जाने के मामले में पीडियाट्रिक्स यूनिट की नर्स ज्योति पाल को लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया गया।


देश गांव
इन्दौर Published On :
myh indore

इंदौर। इंदौर के सबसे बड़े अस्पताल एमवायएच में 19 दिन के नवजात के पैर का अंगूठा चूहे द्वारा कुतरे जाने के मामले में पीडियाट्रिक्स यूनिट की नर्स ज्योति पाल को लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया गया।

एमवायएच के अधीक्षक डॉ. पीएस ठाकुर ने जानकारी दी कि सफाई कार्य देखने वाली एचएलएल कंपनी के दो कर्मचारियों अभिषेक मालवीय और ज्योति पलासिया को भी निलंबित कर कंपनी पर एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

मामले की जांच के लिए बनी तीन सदस्यीय समिति ने मंगलवार को डॉक्टर, नर्स व नवजात की मां सहित करीब 14 लोगों के बयान लिए। जांच समिति ने अपनी रिपोर्ट डीन को सौंप दी है। समिति ने स्टाफ नर्स की लापरवाही मानी है।

बता दें कि मंगलवार को बच्चे को खून भी चढ़ाना पड़ा। नवजात के पिता किशन दायमा के मुताबिक, चिकित्सकों ने बताया कि बच्चा स्वस्थ है और अंगूठा भी ठीक है।

वहीं, इस मामले में मानवाधिकार आयोग ने भी संभागायुक्त और संयुक्त संचालक, स्वास्थ्य सेवा से जांच कर 15 दिन में प्रतिवेदन मांगा है।