क्लोरीन रिसाव पर 12 पीड़ितों को बचाया, एनटीपीसी ने किया मॉकड्रिल


राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस के मौके पर एनटीपीसी के आपदा प्रबंधन योजना के क्रम में एनटीपीसी संयंत्र में क्लोरीन रिसाव पर हुए मॉकड्रिल में संयंत्र और आसपास के विभिन्न स्थानों से 12 पीड़ितों को बचाया गया और उन्हें चिकित्सा उपलब्ध कराई गई।


DeshGaon
नरसिंहपुर Published On :
ntpc-mockdrill

नरसिंहपुर। राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस के मौके पर एनटीपीसी के आपदा प्रबंधन योजना के क्रम में एनटीपीसी संयंत्र में क्लोरीन रिसाव पर हुए मॉकड्रिल में संयंत्र और आसपास के विभिन्न स्थानों से 12 पीड़ितों को बचाया गया और उन्हें चिकित्सा उपलब्ध कराई गई।

एनटीपीसी, सीआईएसएफ, एसडीआरएफ, स्थानीय पुलिस और जिला प्रशासन ने संयुक्त अभ्यास में भाग लिया।

अभ्यास के एक हिस्से के रूप में संयुक्त टीम द्वारा संयंत्र और आस-पास के विभिन्न स्थानों से कुल 12 पीड़ितों को बचाया गया। एनटीपीसी की मेडिकल टीम द्वारा बचाए गए व्यक्तियों को चिकित्सा दी गई।

ntpc-mockdrill-2

यह पूरी कवायद मुख्य दुर्घटना नियंत्रक बालाजी नरारे, महाप्रबंधक प्रचालन व अनुरक्षण की अध्यक्षता में की गई जिसमें सभी महाप्रबंधक, अपर महाप्रबंधक (मानवसंसाधन), सीआईएसएफ कमांडेंट, सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

मॉक ड्रिल का आयोजन आपदा से निपटने के लिए विभिन्न विभागों द्वारा सुरक्षा उपायों, अग्निशमन व्यवस्था और प्रतिक्रिया समय का निरीक्षण करने के लिए किया जाता है।

मॉकड्रिल अभ्यास के बाद एक डी-ब्रीफिंग मीटिंग आयोजित की गई जिसमें विभिन्न स्थानों पर तैनात विभिन्न अधिकारियों ने अपने सुझावों को साझा किया।



Related






ताज़ा खबरें