सागरः स्कूल बस पलटने से 35 छात्र घायल जबकि नौंवीं के छात्र की मौत


घायल बच्चों ने बताया कि बस का ड्राइवर फोन पर बात करते हुए बस चला रहा था, तभी दुर्घटना हुई। घटना की सूचना मिलते ही परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह ने बस दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं।


देश गांव
वीडियो Published On :
sagar bus accident

सागर। सागर के राहतगढ़ थानाक्षेत्र के ग्राम चंद्रापुर के पास तेज रफ्तार स्कूल बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गई जिसमें 35 से अधिक स्कूली बच्चे घायल हुए हैं जबकि एक बच्चे की मौत हो गई है।

बस को पलटता देखकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और उन्होंने आनन-फानन में बस में फंसे घायल बच्चों को बाहर निकाला। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और एंबुलेंस की मदद से घायल बच्चों को राहतगढ़ स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया।

मामूली घायल बच्चों का उपचार कर घर भेज दिया गया है। घायल बच्चों ने बताया कि बस का ड्राइवर फोन पर बात करते हुए बस चला रहा था, तभी दुर्घटना हुई।

दुर्घटना में शैलेंद्र (14 वर्ष) पुत्र भागीरथ निवासी रमपुरा की मौत हो गई जो कक्षा 9वीं में पढ़ता था। घटना की सूचना मिलते ही परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह ने बस दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक, दुर्घटनाग्रस्त बस में राहतगढ़ के तीन स्कूलों के बच्चे सवार थे। क्षमता से अधिक बच्चों को बैठाकर रखा गया था। इसके अलावा दुर्घटना में घायल हुए बच्चों ने बस चालक पर लापरवाही करने का आरोप लगाया है।

एसपी तरुण नायक ने कहा कि बस दुर्घटना के मामले में बस मालिक और बस चालक के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। प्रकरण दर्ज कर जांच की जाएगी, जो भी दोषी पाया जाए उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।



Related