VIDEO: हिंदूवादी संगठन की रैली पर पथराव, हिरासत में लिए गए 35 आरोपी

देश गांव
घर की बात Updated On :
indore-stone-pelting
Photo Courtsey_NaiDunia.com


इंदौर। पिछले दिनों उज्जैन जिले में हिंदूवादी संगठनों की रैली पर पत्केथरबाजी की घटना के बाद अब इंदौर जिले में भी उसी तरह पत्थरबाजी की घटना हुई है। इंदौर जिले में गौतमपुरा के चांदनखेड़ी में हिंदू संगठन की रैली पर पथराव कर दिया गया।

यहां मंगलवार दोपहर एक बजे संगठन द्वारा अयोध्या के राम मंदिर के लिए धन संग्रह करने रैली निकाली जा रही थी। इसी दौरान कुछ कार्यकर्ताओं पर मस्जिद के पास पत्थरबाजी होने लगी।

इसका विरोध करने पर 25-30 लोग लाठी-डंडों से उन्हें पीटने लगे। इससे वहां भगदड़ की स्थिति बन गई। इस घटना में दर्जनभर से ज्यादा लोगों के घायल होने की जानकारी मिल रही है।

क्षेत्र में दो वर्ग विशेष के गुटों में तनाव के बाद आनन-फानन में इंदौर डीआरपी लाइन से 50 पुलिसकर्मियों की टुकड़ी लेकर बड़े अफसर पहुंचे। उन्होंने थोड़ा बल प्रयोग कर स्थिति को नियंत्रण में किया। इसके साथ ही तनाव फैलाने के लिए की गई पत्थरबाजी की घटना में शामिल 35 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है।

इस पूरी घटना के बाद  हिंदूवादी संगठन के लोग आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग काे लेकर गांव के बाहर बने पुलिया पर ही धरने पर बैठ गए। करीब एक घंटे बाद पुलिस के आश्वासन के बाद वे हटे।

मौके पर पहुंचे डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्रा ने कहा है कि पत्थरबाजों पर रासुका लगाई जाएगी। मामले में सात पत्थरबाजों की पहचान की गई है। इनकी जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी।

बता दें कि इसी तरह की घटना 25 दिसंबर शुक्रवार को उज्जैन में सामने आई थी। वहां भी बेगमबाग क्षेत्र में राम मंदिर निर्माण को लेकर धन संग्रह करने के लिए निकले हिंदूवादी कार्यकर्ताओं की रैली पर पथराव और गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई थी।

 



Related