इंदौर में 492 नए संक्रमित, प्रदेश में 1528 मामले मिले, संक्रमण से नौ मौतें भी


रिपोर्ट में  भोपाल में 378  संक्रमित बताए गए हैं और इंदौर में इनकी संख्या 313 है। वहीं इंदौर प्रशासन द्वारा जारी की जा रही रिपोर्ट के मुताबिक यहां शुक्रवार को 492 संक्रमित पाए गए हैं।


देश गांव
सबकी बात Published On :
Photo Courtesy: The Hindu


भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति अब दिन बिगड़ रही है। जिसके बाद सरकार ने अब कुछ शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। शुक्रवार को जारी की गई रिपोर्ट में प्रदेश में 1528 नए संक्रमितों की जानकारी दी गई है। हालांकि जिला स्तर पर जारी की जा रही रिपोर्ट में यह संख्या अलग है।

राज्य शासन के संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं और जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में  भोपाल में 378  संक्रमित बताए गए हैं और इंदौर में इनकी संख्या 313 है। वहीं इंदौर प्रशासन द्वारा जारी की जा रही रिपोर्ट के मुताबिक यहां शुक्रवार को 492 संक्रमित पाए गए हैं। यह संख्या इंदौर में अब तक पाए गए कोरोना संक्रमितों में दूसरी सबसे अधिक बताई जा रही है।

इंदौर में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी की गई रिपोर्ट

इसके अलावा संचालनालय की रिपोर्ट में ग्वालियर में संक्रमितों की संख्या  96 और जबलपुर में 58 बताई गई है। वहीं रतलाम में 76, रीवा में 46 और सागर में 45 संक्रमित पाए गए हैं। इन जिलों के साथ-साथ अन्य दूसरे जिलों मे स्थिति बिगड़ रही है। वहां भी कोरोना संक्रमितों की संख्या पहले के मुकाबले बढ़ने लगी है।

शुक्रवार को जारी की गई रिपोर्ट में नौ संक्रमितों की मौत की जानकारी दी गई है। इनमें से सबसे ज्यादा चार मौते इंदौर में हुई हैं वहीं जबलपुर, भोपाल और सागर जैसे शहरों में भी एक-एक संक्रमितों की जान गई है। अब प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या 189546 हो चुकी है। इसके अलावा सक्रिय मामलों की संख्या 10402 हो चुकी है। इनमें से 917 लोग शुक्रवार को ही स्वस्थ हुए हैं।

कोरोना संक्रमण से अब तक हुई मृत्यु की बात करें तो इंदौर में सबसे ज्यादा 726 लोगों ने इस वायरस की चपेट में आकर अपनी जान गंवाई है। इसके बाद भोपाल में 503, ग्वालियर में 172, जबलपुर में 216, सागर में 131 और उज्जैन में 99 लोग संक्रमण के चलते अपनी जान गवां चुके हैं। प्रदेश में अब तक 3138 नागरिकों की मृत्यु कोरोना संक्रमण के चलते हुई है।

 



Related