राजगढ़: विज्ञान भवन के लिए विश्व बैंक ने स्वीकृत किये 6 करोड़ 95 लाख रुपये की राशि


भोपाल विकास प्राधिकरण बतौर निर्माण एजेंसी इस भवन को बनाएगा। शुक्रवार को भूमिपूजन के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधियों ने अगले छह माह में भवन बनाकर पूर्ण करने की बात कही है।


देश गांव
भोपाल Updated On :
भूमिपूजन कार्यक्रम में मौजूद अतिथि व नागरिक


राजगढ़। स्थानीय शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में विज्ञान संकाय के विद्यार्थियों को बैठने, प्रायोगिक कार्य करने व वैज्ञानिक दृष्टिकोण पढ़ाई करने के लिए जल्द ही विज्ञान भवन की सौगात मिलने वाली है। मौजूदा भवन के ठीक पीछे मैदान पर बनने वाले इस भवन के निर्माण के लिए विश्व बैंक परियोजना ने 6 करोड़ 95 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की है। भोपाल विकास प्राधिकरण बतौर निर्माण एजेंसी इस भवन को बनाएगा। शुक्रवार को भूमिपूजन के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधियों ने अगले छह माह में भवन बनाकर पूर्ण करने की बात कही है।

भूमिपूजन के लिए अतिथि के रूप में यहां सांसद रोडमल नागर, विधायक बापूसिंह तंवर, मनोज हाड़ा, शैलेष गुप्ता, दीपेंद्रसिंह चौहान, मनीष जोशी, संजय गुप्ता, केपी सिंह पंवार, साकेत शर्मा, आशीष सातालकर, दीपक नागर, प्राचार्य डॉ. आरके शर्मा सहित अन्य मौजूद थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अतिथि सांसद नागर ने कहा कि राजगढ़ जिले में संसाधन नहीं मिलने से विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के लिए अन्य शहरों में पलायन करना पड़ रहा है। विश्व बैंक परियोजना से प्राप्त इस राशि से यहां विज्ञान भवन में भौतिक संसाधनों के साथ ही नया स्टॉफ भी मिलेगा, जिससे विद्यार्थियों को अन्य शहरों की भांति शहर में अच्छी शिक्षा व्यवस्था मिल सकेगी। कार्यक्रम का संचालन प्रोफेसर डॉ. रामगोपाल दांगी ने किया।

इस प्रकार होगा निर्माण कार्य :

-6 करोड़ 2 लाख रुपये से नया भवन बनेगा।

– 46लाख रुपये से पुराने कॉलेज में कार्य कराया जाएगा।

-46लाख रुपये से साइड डवलपमेंट के लिए विभिन्न् कार्यों पर खर्च किए जाएंगे।

-6 माह में भवन बनाकर तैयार करने का है प्रस्ताव।



Related