भोपाल में सबसे ज्यादा 148 नए संक्रमित, प्रदेश में 667


पांच से कम संक्रमित मिलने वाले जिलों में  शहडोल, विदिशा, बड़वानी, मंदसौर, अनूपपुर, दतिया, सिवनी, अलीराजपुर, मंडला, टीकमगढ़, बुरहानपुर, आगर मालवा रहे और खंडवा, छत्तरपुर के साथ चौदह अन्य जिलों में एक भी नया संक्रमित नहीं मिला।


देश गांव
सबकी बात Updated On :
मतदान के दौरान भी रखा गया संक्रमण से बचाव का ख्याल, सांवेर की तस्वीर


भोपाल। मध्यप्रदेश में मंगलवार को कुल संक्रमितों की संख्या 667 रही जबकि स्वस्थ्य होकर घर आने वालों की संख्या 912 रही।  मंगलवार को सबसे ज्यादा 148 संक्रमित भोपाल में मिले और इंदौर जिले में 61 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके अलावा संक्रमण से मरने वालों की संख्या 9 रही। संक्रमण का यह डर मतदान स्थलों पर भी देखने को मिला। जहां कर्मी पीपीई किट तक पहने बैठे नजर आ रहे थे।

मंगलवार को  प्रदेश में पॉजिटिव प्रकरणों का प्रतिशत 2.6 रहा। भोपाल में 148, इंदौर में 61, जबलपुर में 39, ग्वालियर में 28,  मुरैला व सागर में 19, सतना में 18 नए संक्रमित मिले।  इनके अलावा पांच से कम संक्रमित मिलने वाले जिलों में  शहडोल, विदिशा, बड़वानी, मंदसौर, अनूपपुर, दतिया, सिवनी, अलीराजपुर, मंडला, टीकमगढ़, बुरहानपुर, आगर मालवा  आदि रहे।

इसके अलावा  खंडवा, छत्तरपुर के साथ चौदह अन्य जिलों में एक भी नया संक्रमित नहीं मिला। मंगलवार को नौ संक्रमितों की मौत भी हुई। इनमें विदिशा, राजगढ व जबलपुर में दो-दो और भोपाल, खरगोन, होशंगाबाद में एक-एक संक्रमित की मौत हुई ।

प्रदेश में अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 1 लाख, 73 हजार,384 हो चुकी है जबकि अब तक 1 लाख 62 हजार 366  संक्रमित उपचार के बाद स्वस्थ्य होकर घर लौट चुके हैं।  प्रदेश में मंगलवार तक संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या 8044 रही।



Related