अब स्कूल भी अनलॉक लेकिन विद्यार्थियों की पढ़ाई अब भी ऑनलाइन


स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किये हैं आदेश, सरकारी स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया तीस जून तक जारी रहेगी


देश गांव
पढ़ाई-लिखाई Published On :

भोपाल। कोरोना महामारी के सबसे त्रासद दौर के बाद अब प्रदेश में अनलॉक शुरु हो चुका है। तमाम छूट मिलने के बाद अब स्कूल शुरु करने के लिए आदेश जारी किये गए हैं। हालांकि विद्यार्थियों के लिए स्कूल अब भी नहीं खुले हैं लेकिन शिक्षकों और दूसरे  कर्मचारियों का आना अब ज़रूरी होगा।

प्रदेश शासन के स्कूल शिक्षा विभाग ने इस निर्णय को लेकर आदेश जारी कर दिये हैं। इस आदेश के मुताबिक फिलहाल स्कूलों में सिर्फ शिक्षकों और कर्मचारियों को पूरी संख्या में आना जरूरी होगा।  इसके अलावा विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन क्लास चलेंगी।

स्कूल शिक्षा विभाग के आदेश के मुताबिक राज्य के जिलों में कोविड-19 की दर में कमी को देखते हुए कोरोना कर्फ्यू के प्रतिबंधों के संबंध में जारी नए दिशा-निर्देश के अनुसार राज्य में स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक/प्रशिक्षण/ कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे।

इसके अलावा निजी स्कूलों में भी क्लासेज ऑनलाइन चलेंगी, लेकिन स्टाफ और शिक्षकों को बुलाने के लिए स्कूल प्रबंधन को अधिकृत किया गया है।

देखा जाए तो यह आदेश फिलहाल सरकारी स्कूलों के कर्मचारियों के लिए लागू हो रहा है विद्यार्थियों के लिए अब भी ऑनलाइन ही पढ़ाई करनी होगी।

विभाग के आदेश के मुताबिक सरकारी स्कूलों में तीस जून 2021 तक प्रवेश प्रक्रिया जारी रहेगी।

 



Related