कोरोना के चलते फिर बंद किये गए प्रदेश के स्कूल


बीते चौबीस घंटों में प्रदेश मे 23 हजार 249 लोगों के सैंपल लिए गए, इनमें से 2323 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है यानी संक्रमण की दर 9.9% रही है। बढ़ी हुई इसी दर के कारण अब प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या  15 हजार 150 हो गई


देश गांव
पढ़ाई-लिखाई Published On :

इंदौर। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने एक नया आदेश जारी किया है। विभाग ने अब पहली से आठवीं तक के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 15 अप्रैल तक बंद करने के लिए कहा है। विभाग के मुताबिक इससे उपर की कक्षाओं के लिए पूर्व में दिए गए आदेश ही लागू रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण अब प्रदेश में एक बार फिर बड़ी समस्या बन चुका है। प्रदेश के 52 में से 50 जिलों में संक्रमण के मामले आ रहे हैं। प्रदेश में फिलहाल संक्रमण दर करीब दस प्रतिशत है।

बीते चौबीस घंटों में प्रदेश मे 23 हजार 249 लोगों के सैंपल लिए गए, इनमें से 2323 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है यानी संक्रमण की दर 9.9% रही है। बढ़ी हुई इसी दर के कारण अब प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या  15 हजार 150 हो गई है।

इस वजह से सबसे बड़ा ख़तरा बच्चों को है। स्कूलों में कोरोना गाइडलाइन्स का पालन पूरी तरह होना मुश्किल है। वहीं बच्चे भी इस बार संक्रमण का शिकार हो रहे हैं। ऐसे में स्कूलों को खोलना नुकसानदेह हो सकता है। हालांकि इस कदम से स्कूल संचालकों को निराशा होगी लेकिन मौजूदा हालातों के आगे सरकार के पास इसके अलावा कोई उपाय नज़र नहीं आ रहा है।



Related