‘टाइग्रेस ऑन द ट्रेल’ मोटरसाईकिल पर प्रदेश का सैर-सपाटा करने निकली पंद्रह महिलाएं


मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि यह नवाचार एक महत्वपूर्ण कदम है उन्होंने इस नए अभियान को महिलाओं के लिए साहसिक पर्यटन के प्रति प्रोत्साहित करने वाला कमद बताया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह एक संदेश है कि  मध्यप्रदेश  और यहां का पर्यटन महिलाओं के लिए सुरक्षित है।


देश गांव
सबकी बात Published On :
भोपाल में कार्यक्रम में पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर


भोपाल। प्रदेश का पर्यटन विकास विभाग पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कुछ बेहद दिलचस्प कदम उठा रहा है। इसी के तहत गुरुवार से ‘टाइग्रेस ऑन द ट्रेल” अभियान का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत 15 महिला मोटरसाईकिल सावर प्रदेश के कई पर्यटन क्षेत्रों से होकर गुजरेंगी। यह नवाचार एक तरह से कोरोना संक्रमण काल के बीच पर्यटन गतिविधियों को फिर से गति देने की कोशिश है।

 

इस अवसर पर विभागीय मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि यह नवाचार एक महत्वपूर्ण कदम है उन्होंने इस नए अभियान को महिलाओं के लिए साहसिक पर्यटन के प्रति प्रोत्साहित करने वाला कमद बताया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह एक संदेश है कि  मध्यप्रदेश  और यहां का पर्यटन महिलाओं के लिए सुरक्षित है। मंत्री ठाकुर ने कहा कि बेटियों की सुरक्षा के लिए मप्र सरकार ने जितने आयाम स्थापित किए, उतने तो शायद किसी दूसरे राज्य में नही हैं। कोविड ने जो समस्या हमारे सामने खड़ी कर दी थी ऐसे नवाचारों के माध्यम से उन समस्याओं को दूर करना ही हमारा उद्देश्य है। इस कार्यक्रमन में मप्र पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव शिवशेखर शुक्ला सहित कई अधिकारी मौजूद रहे। 

इस अभियान में भाग लेने  वाली महिलाओं में विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। ये 15 मोटरसाईकिल सवार महिलाएं भोपाल से मढ़ईपेंचकान्हाबांधवगढ़पन्‍नाखजुराहो होते हुए आखिर में वापस भोपाल तक अपनी मोटरसाईकिल से ही पहुंचेगी। टाइग्रेस ऑन द ट्रेल नाम का यह पर्यटन नवाचार महिला एवं बाल विकास विभाग तथा एडवेंचर इवेंट कंपनी थ्रिलोफिलिया के सहयोग से शुरु किया गया है। इसके माध्यम से प्रदेश में प्राकृतिक सौंदर्य एवं वन्य प्राणियों जैसी संपदा को देश-दुनिया के सामने प्रदर्शित करने का यह पहला प्रयास है। लोगों तक इस एडवेंचर टूरिज़म को पहुंचाने के लिए इस कार्यक्रम का भरपूर प्रचार प्रसार किया जा रहा है।



Related