एमपी में बढ़ा कोरोना संक्रमण का ख़तरा, इंदौर फिर बना हॉटस्पॉट, भोपाल में बढ़े मरीज़


इंदौर में 255 के  संक्रमितों में कई ऐसे लोग भी शामिल हैं। जिनके माध्यम से संक्रमण अन्य लोगों में फैलने की संभावना है।  यहां एक ज्वैलरी शोरूम के 33 कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं।


देश गांव
सबकी बात Published On :

भोपाल। प्रदेश में संक्रमण को लेकर चिंताएं अब बढ़ रहीं हैं। बुधवार रात जारी हुई रिपोर्ट में 1209 नए संक्रमित मिले हैं। खास बात यह है कि इस दौरान सैंपलिंग भी बढ़ाई गई है। इससे पहले करीब एक महीने से अब तक संक्रमितों की संख्या कम ही बनी हुई थी। हालांकि राहत की बात यह है कि स्वस्थ्य होने की दर प्रदेश में 93 प्रश है।

भोपाल में 238 नए संक्रमित पाए गए हैं। यहां संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। जिसे लेकर प्रशासन खासा परेशान है। वहीं प्रदेश के जनसंपर्क द्वारा जारी की गई जानकारी के मुताबिक इंदौर में 192 लोग संक्रमित मिले हैं लेकिन स्थानीय स्वास्थ्य विभाग ने इसे 255 बताया। ऐसे में अब एक बार फिर इंदौर संक्रमण का हॉट स्पॉट बन रहा है।

इंदौर में 255 के  संक्रमितों में कई ऐसे लोग भी शामिल हैं। जिनके माध्यम से संक्रमण अन्य लोगों में फैलने की संभावना है।  यहां एक ज्वैलरी शोरूम के 33 कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं। यही नहीं मिठाई दुकान संचालक के परिवार के सदस्यों के अलावा शहर में तैनात पुलिस अधिकारी जिनमें  एएसपी, डीएसपी, सीएसपी स्तर स्तर के एक-एक पुलिस अधिकारी भी कोरोना संक्रमित बताए जा रहे हैं। इनमें से ज्यादातर को उनके घरों में ही आईसोलेट किया गया है। शहर में बुधवार को 1366 लोगों की जांच की गई थी। इस हिसाब से संक्रमण की दर 18.6 प्रश है ।

इसके अलावा ग्वालियर में 123, जबलपुर में 44, खरगोन में 18, सागर में 40, रतलाम में 53, अशोक नगर में 25, रीवा में 26, उज्जैन में 27 और  विदिशा में 34 संक्रमित मिले हैं। प्रदेश के ज्यादातर जिलों में संक्रमितों का आंकड़ा अचानक बढ़ गया है। इनमें सतना, धार, शिवपुरी, हरदा, दमोह, शाजापुर, सीहोर जैसे जिले शामिल हैं।  ऐसे में प्रदेश वासियों को सावधानी बरतने के लिए कहा जा रहा है।



Related