MP में निकली 4000 आरक्षकों की भर्ती, भाजपा को हो सकता है उपचुनाव में फायदा


राज्य सरकार की ओर से जारी इस विज्ञापन को चुनावी चश्मे से देखा जाने लगा है। करीब 4000 भर्ती निकाली गई है। हालांकि इसकी प्रक्रिया 25 नवंबर से शुरू होगी।


देश गांव
रोटी-कपड़ा Published On :
police bharti

ग्वालियर। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) द्वारा पुलिस आरक्षक भर्ती के लिए परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। विस्तृत जानकारी बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट www.peb.mp.gov.in पर उपलब्ध है।

राज्य सरकार की ओर से जारी इस विज्ञापन को चुनावी चश्मे से देखा जाने लगा है। करीब 4000 भर्ती निकाली गई है। हालांकि इसकी प्रक्रिया 25 नवंबर से शुरू होगी।

govt notification

माना जा रहा है कि जहां उपचुनाव होने हैं वहां भाजपा को बड़ा लाभ हो सकता है। माना यह भी जा रहा है कि ग्वालियर चंबल क्षेत्र से सबसे ज्यादा पुलिस भर्ती में रूचि ली जाती है इसीलिए वहां का फायदा देखते हुए यह विज्ञापन अभी जारी किया गया है।

सूत्रों की मानें तो मामले में कांग्रेस भी जल्द ही विरोध की मुद्रा में आने वाली है। हालांकि, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कल ही ट्वीट कर कहा था कि अगले माह सरकार में आते ही वो पुलिस विभाग में बड़ी संख्या में भर्ती कर युवाओं को उज्ज्वल भविष्य देंगे।

पीईबी पर जारी सूचना के अनुसार आवेदन पत्र 24 दिसंबर से ऑनलाइन लिए जाएंगे। अंतिम तिथि 7 जनवरी, 2021 रखी गई है। भरे आवेदनों में संशोधन 12 जनवरी तक किया जा सकेगा और आरक्षक की परीक्षा 6 मार्च से शुरू होगी।

बोर्ड ने आदेश में स्पष्ट तौर पर लिखा है कि तारीख और पदों की संख्या में बदलाव किया जा सकता है। पदों की आयु सीमा के लिए वेबसाइट www.peb.mp.gov.in पर पूरी जानकारी दी गई है। इसमें रेडियो और सामान्य सिपाही के पदों पर भर्ती होना है।

peb site